Connect with us
Image: Austria katrina singing garhwali song

Video: ऑस्ट्रिया की कैटरीना के दिल में बसा है उत्तराखंड, आपसे अच्छा गढ़वाली गीत गाती है

Video: ऑस्ट्रिया की कैटरीना के दिल में बसा है उत्तराखंड, आपसे अच्छा गढ़वाली गीत गाती है

अच्छा तब लगता है जब विदेश से आया कोई मेहमान उत्तराखंड की संस्कृति में इस कदर खो जाता है कि हर छोटी से छोटी बात को आत्मसात करने लगता है। आज कहा जाता है कि उत्तराखंड के लोग ही उत्तराखंड की बोली और भाषा बोलने में शरमाते हैं। इस बीच विदेश से आए कुछ मेहमान ऐसे भी हैं, जो कई साल पहले उत्तराखंड आए और यहां की बोली-भाषा-गीतों को सुनहरी याद बनाकर अपने साथ ले गए। ऐसी ही हैं ऑस्ट्रिया की कैटरीना। कैटरीना दो साल पहले उत्तराखंड घूमने आई थी। यहां वो काफी जगहों में रही, काफी घूमी, पहाड़ की परंपरा, संस्कृति और गीतों को अपने दिल में बसाकर वापस चलीं गई थी। हाल ही में कैटरीना ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है और आपको हैरानी होगी कि कोई विदेशी इतना प्यारा गीत गा सकता है।

यह भी पढें - Video: गढ़वाली लड़कों का सुपरहिट अंदाज, पेश किया नया गीत...‘चल उड़ी जौला’

ये गीत हर उत्तराखंडी की यादों में बसा है। हर उत्तराखंडी के दिल में इस गीत के लिए एक खास जगह है। कैटरीना की प्यारी सी आवाज इस गीत को और भी ज्यादा खूबसूरत बना रही है। खास तौर पर कुछ ऐसे गढ़वाली शब्दों को अच्छी तरह से बोल पा रही हैं, जिन्हें बोलना हर किसी के लिए आसान नहीं है।

अच्छा लगता है जब कोई विदेश में रहने वाला उत्तराखंड आकर उत्तराखंड की संस्कृति में समा जाता है। आपको भी अगर ये वीडियो अच्छा लगे तो जरूर शेयर करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top