Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Uttarakhand cricket team selection

उत्तराखंड की पहली क्रिकेट टीम जल्द बनेगी, अब 19 सितंबर से वनडे का रोमांच देखिए!

उत्तराखंड की पहली क्रिकेट टीम जल्द बनेगी, अब 19 सितंबर से वनडे का रोमांच देखिए!

लीजिए...इंतजार खत्म होता दिख रहा है और जल्द ही आपको उत्तराखंड की टीम क्रिकेट के मैदान पर जलवा दिखाती नज़र आएगी। दरअसल हाल ही में बीसीसीआई ने उत्तराखंड की टीम को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शामिल होने के लिए हरी झंडी दिखाई थी। ऐसे में उत्तराखंड को अब 19 जून से होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तैयार होना है। विजय हजारे ट्रॉफी को रणजी रणजी वनडे ट्रॉफी के रूप में जाना जाता है। आपको बता दें कि साल 2002 में इसे एक सीमित ओवरों के क्रिकेट रूप में शुरू किया गया था। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां से भारतीय टीम को नए और युवा चेहरे मिलते हैं। इस वजह से उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के सलेक्शन की कवायद और भी तेज हो गई है। माना जा रहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में उत्तराखंड को पहली क्रिकेट टीम मिलेगी।

यह भी पढें - बधाई हो..पहाड़ के बेटे ने श्रीलंका की धरती पर जड़ा शतक, गेंदबाजी से भी रच दिया इतिहास
बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। जब इस क्रिकेटिंग सीजन की शुरूआत विजय हजारे ट्रॉफी से हो रही है, तो ऐसे में उत्तराखंड के पास ज्यादा वक्त भी नहीं बचा है। दिक्कत ये भी है कि इस वक्त बरसात का मौसम है और ट्रायल में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। इस वजह से अगस्त के महीने में टीम के सलेक्शन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए टीम सलेक्शन ट्रायल बरसात के बाद कराए जाने का भी सुझाव रखा गया है। इसलिए माना जा रहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में टीम का सलेक्शन हो सकता है। उत्तराखंड की टीम की लिस्ट करीब एक महीने पहले बीसीसीआई को भेजी जानी है। हालांकि टीम के सलेक्शन प्रोसेस को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

यह भी पढें - उत्तराखंड की पांच बेटियां, जिन्होंने अपने दमदार खेल से जीता दुनिया का दिल
सूत्रों की मानें तो टीम के सलेक्शन के लिए ओपन ट्रायल होंगेष गढ़वाल और कुमाऊं में अलग अलग ट्रायल हो सकते हैं। प्रदर्शन के आधार पर ही खिलाड़ी को शामिल जाएगा। खबर तो ये भी है कि अलग अलग जगहों पर ये ट्रायल करवाए जाएंगे। ट्रायल के बेस पर खिलाड़ियों का सलेक्शन होगा और फिर अलग अलग टीमों में खिलाड़ियों का सलेक्शन किया जाएगा। अंडर 16 से लेकर अंडर 23 तक की टीमों का सलेक्शन किया जाना है। तय माना जा रहा है कि 19 सितंबर से होने वाले विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम नज़र आएगी। ये पहली बार होगा जब उत्तराखंड की टीम किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलती नज़र आएगी। तो आप भी तैयार रहिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए। अब वक्त उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का मनोबल बढ़ाने का है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top