Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Rain alert in uttarakhand

कहर बनकर टूटा मौसम.. देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा में मकान ढहे...चमोली में फटे बादल

कहर बनकर टूटा मौसम.. देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा में मकान ढहे...चमोली में फटे बादल

इस वक्त उत्तराखंड का बारिश से बुर हाल है। कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, कहीं मकान ढह रहे हैं, कहीं बादल फटने से तबाही मची हुई है। चमोली से लेकर देहरादून और अल्मोड़ा से लेकर हरिद्वार तक बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश और हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। सौंग नदी और सुसवा नदी का वॉटर लेवल बढ़ने की वजह से बीते चार दिनों से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। एसडीआरएफ की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी है। देहरादून और हरिद्वार में हुर्इ भारी बारिश की वजह से मकान ढह गए। अल्मोड़ा के रानीखेत में बीते दिनों से हो रही बारिश अब मुसीबत बन रही है। सल्ट ब्लॉक के कटरिया तल्ला गांव में दो मकान ध्वस्त हो गए। मौसम विभाग पहले ही चेतावनी दे चुका है कि उत्तराखंड में 48 घंटे जबरदस्त बारिश की संभावना है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में सच साबित हुई मौसम विभाग की भविष्यवाणी, चमोली जिले में बादल फटा
मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित होती दिख रही है। कल ही चमोली में दो जगह बादल फउटने की वजह से हालात बद से बदतर हो गए। लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। कर्णप्रयाग और पोखरी में बादल फटने से काफी नुकसान हो गया है। इस वक्त हाल ये है कि सैकड़ों सड़कों पर आवाजाही बंद हो गई है। कर्णप्रयाग के सुनाली गांव में एक मकान ध्वस्त हो गया और एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हरिद्वार में भगवानपुर के सिरचंदी गांव में 30 साल पुराना दो मंजिला मकान ढह गया। राजधानी देहरादून में बारिश के चलते एक इमारत ढह गई। तहसील चौक के पास गिरी इस इमारत की वजह से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री हाईवे पर हाल बुरा है।

यह भी पढें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में बड़े खतरे का अलर्ट जारी, कल पूरे प्रदेश में स्कूल बंद रहेंगे
कुमाऊं के पिथौरागढ, अल्मोड़ा और नैनीताल में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। पिथौरागढ़ और गूंजी में आज भी कैलास मानसरोवर यात्रियों को रवाना नहीं किया गया। हर तरफ बुरा हाल है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए फिर से अलर्ट रहने के लिए कहा है। एक बार फिर से आपको बता दें कि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, चमोली, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ में जबरदस्त बारिश की संभावना है। जिलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है कि हर वक्त सचेत रहें। इस वजह से उत्तराखंड में स्कूलों में भी अवकाश घोषित किया गया था। सरकार द्वारा बताया गया है कि तीर्थ यात्री पहाड़ी इलाकों में ना जाएं, वरना मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एनडीआरएफ, एसडीआएफ, टास्क फोर्स, जिलाधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top