Connect with us
Image: Uttarakhand cricket team to play first match against bihar in ranji

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का पहला मैच बिहार से, BCCI ने जारी किया रणजी ट्रॉफी शेड्यूल

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का पहला मैच बिहार से, BCCI ने जारी किया रणजी ट्रॉफी शेड्यूल

सितंबर से उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमी अपने प्रदेश की टीम के दनादन रणजी मैच देखेंगे। ये सिलसिला अगले साल फरवरी तक चलेगा और सबसे बड़़ी खुशखबरी ये है कि आप इन मैचों का मचा देहरादून के स्टेडियम में ही उठा सकेंगे। दरअसल उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। आखिरकार लंबे वक्त का इंतजार खत्म हो गया है और अब उत्तराखंड की टीम रणजी ट्रॉफी में अपना जलवा दिखाएगी। खुशी की खबर ये है कि बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल जारी कर दिया है। खास बात ये भी है कि आपको इनमें से कुछ मुकाबले देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में ही देखने को मिलेंगे। 20 से ज्यादा मैच उत्तराखंड के इसी मैदान में ही खेले जाएंगे। रणजी ट्रॉफी में पहली बार शामिल हो रही उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का पहला मैच बिहार से होगा।

यह भी पढें - उत्तराखंड के आर्यन जुयाल की कप्तानी में जीती टीम इंडिया, श्रीलंका में पहाड़ियों का जलवा
उत्तराखंड की टीम का दूसरा मैच मणिपुर की टीम से होगा। तीसरा मैच सिक्किम और चौथा मैच अरुणाचल प्रदेश की टीम से होगा। पांचवां मुकाबला नागालैंड से होगा और छठा मैच पुडुचेरी से होगा। आइए उत्तराखंड की टीम के पूरे मैचों के बारे में आपको बताते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड के सारे मैच गुजरात के होम ग्राउंड में होंगे। बिहार, पुडुचेरी, नागालैंड, मणिपुर , मेघालय, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीमों से उत्तराखंड की टीम के लीग मैच होंगे। इसके सैय्यद मुश्ताक ट्रॉ़फी में उत्तराखंड की टीम का मुकाबला सर्विसेज, बड़ौदा, पुडुचेरी, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हैदराबाद की टीमों से होगा। इसके साथ ही बीसीसीआई ने सीके नायडू ट्रॉफी का भी शेड्यूल जारी कर दिया है। उत्तराखंड की टीम के मुकाबले इस सीरीज में सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, अरुणाचल, बिहार, मणिपुर और नागालैंड की टीम से होंगे।

यह भी पढें - Video: पावरफुल पहाड़ी..ऋषभ पंत का पहले ही टेस्ट में बड़ा धमाका, धोनी की याद दिला दी
बीसीसीआई ने अंडर-23 वन डे ट्रॉफी का भी शेड्यूल जारी किया है। इसमें उत्तराखंड की टीम के मैच बिहार, पुडुचेरी, नागालैंड, मणिपुर मेघालय, मिजोरम और सिक्किम की टीमों से होंगे। इसके साथ ही बीसीसीआई ने कूच बिहार ट्रॉफी का भी शेड्यूल जारी किया है। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम के मैच मणिपुर, बिहार, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, पुडुचेरी और अरुणाचल प्रदेश की टीमों से होंगे। यानी कुल मिलाकर कहें तो अब कमर कसने का वक्त आ गया है। यूं तो उत्तराखंड की कई प्रतिभाएं इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना रही हैं लेकिन ये पहली बार होगा कि अब उत्तराखंड की रणजी टीम से कोई खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बना सकेगा। इंतजार खत्म होने को है और सितंबर से दनादन मैचों के रोमांच के लिए तैयार हो जाइए।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top