उत्तराखंड Angad bisht figth in mma super league

Video: पहाड़ के अंगद बिष्ट की जबरदस्त फाइटिंग, 25 सेकंड में चित हुआ विरोधी..देखिए

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के अंगद बिष्ट की ये फाइटिंग जरूर देखिए। विरोधी को पहले जमकर थकाना और अगले 25 सेकंड में गेम खल्लास...इसे कहते हैं पहाड़ी पंच।

angad bisht: Angad bisht figth in mma super league
Image: Angad bisht figth in mma super league (Source: Social Media)

: नाम है अंगद बिष्ट...उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चिंग्वाड़ गांव का लड़का। जब दुनियाभर के लड़के इंजीनियर, म्यूजिशियन, डॉ़क्टर बनने के सपने पाल रहे थे, तो अंगद बिष्ट के दिल में फाइटर बनने का सपना उबाल मार रहा था। किसने सोचा था कि रुद्रप्रयाग की धनपुर पट्टी के चिंग्वाड़ गाँव का लड़का वास्तव में एक जबरदस्त फाइटर बनेगा और MMA लीग जैसी प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाएगा। इसी लीग का एक मैच हम आपको दिखा रहे हैं, जिसे देखकर आपके रौंगटे खड़े हो सकते हैं। 6 मिनट का ये मैच देखकर आप भी अंगद बिष्ट की फाइटिंग स्किल का अंदाजा लगा सकते हैं। MMA फाइट लीग में ये मैच दिल्ली के स्वप्निल भार्वे के साथ हुआ था। शुरुआत के 5 मिनट तो अंगद ने स्वनिल को खूब थकाया। अपनी चालाकी से अंगद खुद को बचाते रहे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग के अंगद बिष्ट ने बढ़ाया देवभूमि का मान, सुपर फाइट लीग के सेमीफाइनल में पहुंचे
हालांकि इस दौरान अंगद ने कुछ किक भी खाई। इसके बाद भी अंगद एक कुशल फाइटर की तरह मौके का इंतजार करते रहे। आखिकार वो मौके आया तो सिर्फ 25 सेकंड के भीतर ही अंगद ने विरोधी को चित कर दिया। ये मैच देखकर आप खुद भी अंगद बिश्ट के मुरीद हो जाएंगे। अंगद की खासियत ये है कि वो हारने नहीं बल्कि जीतने का दम भरते हैं। रुद्रप्रयाग और देहरादून में पढ़ाई करने के बाद अंगद ने मुंबई का रुख किया था। वहीं उन्होंने अपनी जिंदगी के लिए नई राह तलाशी। उन्होंने प्रोफेशनल फाइटिंग में ही अपना भविष्य संभाला। इसके बाद मिक्स मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेने के लिए वो बैंगलुरु और मुंबई गए। अंगद के पिता मोहन सिंह कहते हैं कि बचपन से ही अंगद को फाइटिंग का शौक था। एमेच्योर मिक्स मार्शल आर्ट में अंगद ने कुल मिलाकर आठ मैच जीते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: रुद्रप्रयाग के चिंग्वाड़ गांव का बेटा, इंटरनेशनल फाइटिंग में करेगा भारत का प्रतिनिधित्व
अंगद अब प्रोफेशनल फाइटिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करना चाहते हैं और भारत में फाइटिंग के नए आयाम स्थापित करना चाहते हैं। उनका ये बेहतरीन फाइट का वीडियो देखिए।

सब्सक्राइब करें: