उत्तराखंड big acchievement of doctor dhan singh rawat

उत्तराखंड के नाम दर्ज हुआ देश का पहला रिकॉर्ड, उच्च शिक्षा मंत्री ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

उत्तराखंड के नाम देश का पहला रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। छात्रसंघ चुनावों के दौरान हासिल हुई इस उपलब्धि से हर कोई खुश है। आइए इस बारे में आपको कुछ खास जानकारी देते हैं।

dhan singh rawat: big acchievement of doctor dhan singh rawat
Image: big acchievement of doctor dhan singh rawat (Source: Social Media)

: हाल ही में उत्तराखंड के कॉलेजों में एक ही दिन में छात्रसंघ चुनाव हुए और एक ही दिन में इन चुनावों के नतीजे भी घोषित किए गए। उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत के नाम ये एक बड़ी उपलब्धि है। उत्तराखंड देश का पहला राज्य बना है, जहां कॉलेजों में एक ही दिन में चुनाव करवाया गया और एक ही दिन में इन चुनावों के नतीजे घोषित किए गए। इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने काफी वक्त पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे। एक सही रणनीति तैयार की गई और हर जगह चुनावों का सही तरह से संचालन किया गया। अब एक और अच्छी खबर ये है कि 22 सितंबर को सुबह 11 बजे डॉक्टर धन सिंह रावत इन चुनावों निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर इस बैठक का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि का सबसे बड़ा आर्च ब्रिज बनकर तैयार, पहाड़ में 45 हजार की आबादी को मिली खुशखबरी
इस मीटिंग में कई बातों पर चर्चाएं संभव हैं। डॉक्टर धन सिंह रावत चाहते हैं कि उत्तराखंड में उच्च शिक्षा का स्तर लगातार नए आयाम पर ले जाना चाहते हैं। कॉलेज में शिक्षा का सुधार, व्यवस्था, क्लासेज की सुविधाओं पर विचार विमर्श किए जाने की संभावनाएं हैं। ऐसे में अब 22 सितंबर को होनो वाली मीटिंग पर उत्तराखंड के तमाम कॉलेजों की नज़रें टिकी हैं। छात्र संघ के सभी पदाधिकारियों को इस बारे में सूचित करने के लिए कहा गया है। खैर इतना जरूर है कि उत्तराखंड के नाम देश में पहली बार एक साथ छात्र संघ के चुनाव कराने और एक ही दिन में रिजल्ट घोषित करने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत की हर तरफ तारीफ हो रही है।