उत्तराखंड नैनीतालgirl child molestation in school van in haldwani uttarakhand

उत्तराखंड में छात्रा से स्कूल वैन में रेप..दर्द से तड़पती रही बच्ची, मामला दबाता रहा स्कूल!

उत्तराखंड को ये किसकी बुरी नज़र लग गई है? आए दिन बच्चियों से छेड़खानी की खबरें सामने आ रही हैं। अब स्कूल वैन में रेप की खबर से हर कोई दंग रह गया है।

haldwani school van: girl child molestation in school van in haldwani uttarakhand
Image: girl child molestation in school van in haldwani uttarakhand (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से ऐसा लग रहा है जैसे हैवानियत लोगों से सिर चढ़कर बोल रही है। बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। स्कूल, कॉलेज, शिक्षण सस्थानों में बेटियां जुल्म और दर्द का शिकार हो रही हैं। हाल ही में देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना का जख्म अभी भरा भी नहीं है कि अब हल्द्वानी से बेहद डरा देने वाली खबर सामने आ रही है। ये खबर हर उस माता पिता के लिए जो अपने बच्चों को स्कूल वैन से स्कूल भेजते हैं। हल्द्वानी में नर्सरी में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल वैन में रेप का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। रेप का आरोप किसी और पर नहीं बल्कि स्कूल वैन के ही ड्राइवर और कंडक्टर पर लगा है। जब बच्ची को बेहद दर्द हुआ तो परिजन उसे डॉक्टर के पास ले आए। जांच में पता चला कि बच़्ची के नाजुक अंगों को बुरी तरह से नोंचा गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून के GRD स्कूल में छात्रा से गैंगरेप, छात्रा ने बताई दर्दनाक दास्तान..देश में हड़कंप!
आरोप है कि स्कूल प्रबंधन को भी इस बारे में जानकारी दी गई। लेकिन स्कूल प्रबंधन इस मामले पर कार्रवाई करने के बजाय मामले को दबाने में जुटा रहा। बच्ची के गरीब माता-पिता को स्कूल प्रबंधन ने जाने क्या बात बताई कि माता पिता रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तैयार ही नहीं हुए। बहुत समझाने पर भी वो गरीब मां-बाप सिर्फ मारपीट की शिकायत देने की बात कह रहे थे। रेप से पीड़ित बच्ची चार दिन से स्कूल नहीं गई है। एक सामाजिक कार्यकर्ता को जब ये बात पता चली, तो उसने स्कूल वैन के चालक और परिचालक के खिलाफ धारा 354 और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज करवाया। बच्ची हल्द्वानी के गौलापार इलाके की रहने वाली है और करीब साढ़े चार साल की है। बीते 15 दिन से स्कूल वैन के चालक और परिचालक उसके साथ ऐसी घिनौनी हरकत कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून के स्कूल में छात्रा से दुराचार, गर्भवती हुई तो मचा हड़कंप..4 छात्र गिरफ्तार!
बच्चों को छोड़ते हुए जब वैन अंतिम छोर पर मासूम बच्ची के घर तक पहुंचती, तो उस वक्त बच्ची वैन में अकेली होती थी। बस इसी बात का फायदा उठाकर चालक और परिचालक बच्ची के नाजुक अंगों से छेड़खानी करते थे। बताया जा रहा है कि 17 सितंबर को बच्ची दर्द से छटपटाने लगी। इसके बाद परिवार वाले बच्ची को डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टरों ने बच्ची का परीक्षण किया तो पूरा मामला समझ में आ गया। पूछताछ में बच्ची अपनी समझ से जो भी बातें बता सकी, उससे ही साफ हो गया है कि बच्ची के साथ कुछ घिनौनी हरकत की गई है। चालक-परिचालक को हिरासत में ले लिया। इस बीच मीडिया को ये बात पता चली, तो काठगोदाम थाने में मजमा लगने लगा। अमर उजाला के मुताबिक पुलिस लगातार इस मामले में पड़ताल कर रही है और स्कूल पर भी जल्द ही नकेल कसी जाएगी।