देवभूमि में देवदूत बने जांबाज़ जवान, मौत से लड़कर बचाई अमेरिका के जैफरी की जान ! (Police and sdrf saved amrican tourist Jeffrey Keith Landers life)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Police and sdrf saved amrican tourist Jeffrey Keith Landers life

देवभूमि में देवदूत बने जांबाज़ जवान, मौत से लड़कर बचाई अमेरिका के जैफरी की जान !

उत्तराखंड पुलिस और SDRF के जवानों ने चमोली जिले में एक ऐसी कार्रवाई को अंजाम दिया कि देशभर में उनकी तारीफ हो रही है।

पहाड़ की कठिन परिस्थियां और वहां तैनात जवान..किसी भी सूचना पर सब कुछ छोड़कर तुरंत रेस्क्यू के लिए तैयार होना पड़ता है। ऐसे खाकी जवानों को देखकर ही गर्व होता है। ऐसी ही कठिन परिस्थियों से लड़कर उत्तराखंड पुलिस और SDRF के जवानों ने कुछ ऐसा किया कि देशभर में तारीफ हो रही है। दरअसल अमेरिका के जेफरी कीथ उत्तराखंड में घूसने के लिए आए हुए थे। इस दौरान वो माणा गांव से आगे वसुधारा में घायल हो गए थे। मदद के लिए चीख पुकार करते जैफरी की उम्मीदें टूट रही थीं। ऐसे में पहाड़ में तैनात पुलिस और SDRF के जांबाजों ने जबरदस्त रेस्क्यू ऑपरेशन किया। दरअसल पहाड़ की कठिन परिस्थियों और ऐसे हालात में बचने की बहुत कम संभावना होती है। इस बीच बद्रीनाथ कोतवाली पुलिस को इस बात की जानकारी हासिल हुई। इसके बात पुलिस की टीम बिना मौका गंवाए एक्शन में आ गई।

यह भी पढें - Video: ‘पाकिस्तान से युद्ध को तैयार है सेना’, आर्मी चीफ बिपिन रावत का खुला ऐलान!
कोतवाली प्रभारी अनिल जोशी के साथ उप निरीक्षक शशिभूषण जोशी, पुलिस बल और एस डी आर एफ टीम इस मुश्किल से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए चल पड़ी। पुलिस की टीम पहले देश के आखिरी गांव माणा तक गई। माणा गांव से भी 5 किलोमीटर खड़ी चढ़ाई चढ़ने के बाद वसुधारा के रास्ते पर विदेशी व्यक्ति बुरी तरह घायल पड़ा हुआ था। अमेरिका के जैफरी के पैर पर और शरीर पर बेहद चोटें आई थी। रेस्क्यू टीम के सामने अब चुनौती ये थी कि जैफरी को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाना है। इसके बाद भी जांबाज जवानों ने हिम्मत नहीं हारी। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्ट्रेचर की मदद से जैफरी को बद्रीनाथ सीएचसी तक लाया गया। उन्हें तुरंत प्राथमिक इलाज दिया गया और उसके बाद गोपेश्वर रेफर किया गया। फिलहाल गोपेश्वर में ही जैफरी का इलाज चल रहा है।

विदेशी नागरिक जैफरी ने पुलिस की टीम और SDRF के जवानों का शुक्रिय़ा अदा किया गया। खुद चमोली पुलिस के फेसबुक पेज पर इस बारे में जानकारी दी गई है। आप भी देखिए।

#जनपद_चमोली_पुलिस

#उत्तराखंड_पुलिस

#श्री_बद्रीनाथ_कोतवाली_पुलिस व #एस_डी_आर_एफ ने पहाड़ी पर पांच किलोमीटर पैदल रेस्क्यू...

Posted by Chamoli Police on Sunday, September 30, 2018

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top