Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: uttarakhand rishabh pant section in one day cricket team

उत्तराखंड से भारतीय क्रिकेट को मिला ‘जूनियर धोनी’, टेस्ट के बाद वनडे टीम में भी चयन

क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले से लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे उत्तराखंड के ऋषभ पंत का अब वनडे टीम में सलेक्शन हो गया है। यहां भी बड़े रिकॉर्ड की उम्मीद है।

महेंद्र सिंह धोनी के बाद बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी चिंता का सबब आखिर वैसा ही स्टार खिलाड़ी कहां से लाएं ? एक ऐसा खिलाड़ी जो बल्लेबाजी में बेहतरीन फिनिशर हो, विकेटकीपर के तौर पर तेज-तर्रार निगाहें रखता हो और जरूरत पड़ने पर टीम की जिम्मेदारी भी अपने कंधों पर उठा सके। आखिरकार उत्तराखंड में आकर बीसीसीआई की ये तलाश खत्म हुई समझिए। मूलरूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट के ऋषभ पंत ने अपने खेल से ना सिर्फ सभी का दिल जीता, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में आते ही धोनी से बड़ा रिकॉर्ड तैयार कर दिया। भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास का पहला विकेटकीपर बल्लेबाज़ जिसने इंग्लैंड की सरजमीं पर पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा...वो खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत। ऋषभ का जलवा लगातार जारी है और अब उनका सलेक्शन भारत की सीनियर वनडे टीम के लिए हो गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के स्टार क्रिकेटर ने तोड़ा अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड..शिखर धवन की बराबरी की
बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी और ऋषभ पंत के घर में खुशी का माहौल छा गया। ऋषभ पंत का वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए हो गया है। फिलहाल ऋषभ पंत का परिवार उत्तराखंड के रूड़की में रह रहा है। उनकी मां सरोज पंत का तो जैसे सपना ही पूरा हो गया। उनकी मां का कहना है कि एक दिन मेरा बेटा भारतीय टीम का नेतृत्व करेगा और अपने पिता सपना पूरा करेगा। आपको बता दें कि ऋषभ पंत के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। साल 2017 में IPL के दौरान कार्डिएक अटैक के कारण उनके पिता राजेंद्र पंत का देहांत हो गया था। पंत अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे और इसके अगले ही दिन वो फिर से अपनी टीम के साथ जुड़ गए थे। पंत ने अगले मैच में 36 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाए थे।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत की वेस्टइंडीज के खिलाफ विस्फोटक पारी, फिर से बनाया रिकॉर्ड
हाल ही में ऋषभ ने इंग्लैड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार पारियां खेली थी। न्होंने अपने पहले ही टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा और वेस्टइंडीज के खइलाफ 92 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। अब उनका वनडे टीम में सलेक्शन हुआ है। सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा और दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को विशाखापटनम में खेला जाना हैं। रुड़की के अशोक नगर में रह रही ऋषभ पंत की मां सरोज पंत का कहना है कि ऋषभ अपने पिता का सपना पूरा करेगा। उन्हें उस दिन का इंतजार है जिस दिन उनका बेटा भारतीय टीम का नेतृत्व करेगा। ऋषभ के कोच अवतार सिंह का कहना है कि आने वाले वक्त में ऋषभ पंत कई उपलब्धियों को अपने नाम करेगा। फिलहाल ऋषभ को वनडे टीम में सलेक्शन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top