Connect with us
Image: saurabh rawat made double hundred in ranji trophy

रणजी ट्रॉफी में पहाड़ के लड़के का जलवा, सिक्किम के खिलाफ जड़ा पहला दोहरा शतक

उत्तराखंड के सौरभ रावत उत्तराखंड के पहले खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने दोहरा शतक जड़ा है। टीम उत्तराखंड में विशाल स्कोर खड़ा किया है।

खेल के मैदान में उत्तराखंड की प्रतिभाएं लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। ये वास्तव में उत्तराखंड के लिए शुभ संकेत है कि क्रिकेट के खेल में भी अब उत्तराखंड के हुनरमंद खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में पहली बार खेलने उतरी उत्तराखंड की टीम लगातार दो मुकाबले जीत चुकी है और तीसरा मुकाबला सिक्किम के खिलाफ खेल रही है। पहली पारी में ही उत्तराखंड की टीम ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। सौरभ रावत, वैभव भट्ट और रजत भाटिया की शानदार बल्लेबाजी के बूते टीम उत्तराखंड ने स्कोर को 600 के करीब पहुंचा दिया। खासतौर पर सौरभ रावत इस मैच के स्टार साबित हुए हैं। सौरभ रावत इससे पहले उड़ीसा की रणजी टीम की तरफ से खेल चुके हैं। उस वक्त उत्तराखंड बोर्ड को बीसीसीआई से मान्यता नहीं थी, इसके बाद भी उन्हें उम्मीद थी कि आगे कुछ अच्छा ही होगी। आखिरकार उत्तराखंड की टीम तैयार हुई, तो इसमें सौरभ रावत का नाम भी जोड़ा गया।

यह भी पढें - 2 मैच 21 विकेट, 3 बार 5 विकेट, 2 मैन ऑफ मैच...पहाड़ का लाल बना रणजी का सुपरस्टार
यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी: पहाड़ के बेटे को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’, मां ने मजदूरी कर ऐसा क्रिकेटर बनाया!
अब जाकर सौरभ रावत ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेली है। इस पारी सौरभ रावत ने 381 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्कों की बदौलत 220 रन बनाए। इसके साथ ही सौरभ रावत के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उत्तराखंड की टीम से दोहरा शतक जड़ने वाले सौरभ रावत पहले खिलाड़ी बने हैं। सौरभ रावत के अलावा कप्तान रजत भाटिया और वैभव भट्ट ने भी शानदार पारियां खेली। रजत भाटिया ने 121 रन बनाए, तो वैभव भट्ट 152 रन पर नॉटआउट रहे। कुल मिलाकर 582 रनों पर उत्तराखंड ने पारी घोषित कर दी। इस वक्त उत्तराखंड की टीम पहली पारी में ही शानदार बढ़त बना चुकी है। जाहिर सी बात है कि अब गेंदबाजों पर पूरा जिम्मा है। दीपक धपोला, सन्नी राणा अगर शुरुआत में ही दबाव बनाते हैं, तो पूरा खेल उत्तराखंड के हक में होगा। इस वक्त उत्तराखंड जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरा है। अब तक के खेल को देख कर लगता है कि ये टीम कमाल जरूर करेगी।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top