Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Employment news for uttarakhand

उत्तराखंड में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, सहकारिता विभाग में होंगी हजार भर्तियां

बेरोजगारी दूर करने के लिए उत्तराखंड में नई-नई योजनाएं ला रही हैं। इसी कड़ी में सहकारिता विभाग जल्द ही 1 हजार युवाओं को नौकरी का मौका देगा।

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य के सहकारिता विभाग में बेरोजगारों को जल्द ही नौकरी करने का मौका मिलेगा। सहकारिता एवं उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सहकारिता विभाग में सूबे के एक हजार युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया। इस संबंध में जल्द ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान के जरिए युवा ऑनलाइन आवेदन करने के बाद परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे। ये बात सहकारिता मंत्री ने रुद्रपुर में ऊधमसिंह नगर जिला सहकारी बैंक के भवन के शिलान्यास के मौके पर कही। इस दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में भी जनता को बताया। प्रदेश सरकार 26 जनवरी पर सूबे के किसानों औऱ महिलाओं को कई सौगातें देगी।

यह भी पढें - पहाड़ के नितेंद्र रावत को बधाई, वर्ल्ड मैराथन के लिए क्वॉलीफाई करने वाले पहले भारतीय रेसर बने
किसानों को मुख्यमंत्री कल्याण योजना के तहत 1 लाख रुपये तक का लोन बिना ब्याज के मिलेगा। इस योजना का फायदा प्रदेश के 7 लाख किसानों को मिलेगा। महिला समूहों को भी पांच लाख रुपये तक का ब्याज रहित लोन दिलाया जाएगा। इंदिरा चौक के पास 3 एकड़ भूमि पर बनने वाले ऊधमसिंहनगर जिला सहकारी बैंक के शिलान्यास के मौके पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि बैंक का भवन 15 महीने में तैयार हो जाएगा। ऐसा ना होने पर अधिकारियों से जवाब तलब किया जाएगा। अपना भवन होने से किसानों को सुविधा मिलेगी, साथ ही कारोबार में भी बढ़ोतरी होगी। 3 फरवरी को किच्छा और हरिद्वार में 2 मॉडल कॉलेज खोले जाएंगे। इन कॉलेजों का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर से वीडियो स्क्रीन के जरिए करेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top