उत्तराखंड Rishabh pant got icc emerging player of the year award

पहाड़ के ऋषभ पंत को ICC ने दिया सम्मान, मिला ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का खिताब

क्रिकेट के मैदान पर अपने खेल का जलवा दिखाने वाले उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत का जलवा आईसीसी अवार्ड समारोह में भी दिखा।

उत्तराखंड: Rishabh pant got icc emerging player of the year award
Image: Rishabh pant got icc emerging player of the year award (Source: Social Media)

: क्रिकेट के मैदान में रनों की बौछार करने वाले पहाड़ के लाल ऋषभ पंत के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। आईसीसी ने ऋषभ पंत को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा है। मूलरूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट निवासी ऋषभ पंत ने ये खिताब अपने नाम करने के साथ ही आईसीसी की टेस्ट टीम में जगह बनाने में भी कामयाब रहे हैं। आईसीसी ने उन्हें अवार्ड देने के साथ ही टेस्ट टीम में जगह देने की भी घोषणा की। ऋषभ पंत के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम भी कई अवार्ड रहे। विराट कोहली को बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला है। इसके साथ ही विराट ने टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड भी हासिल किया। विराट कोहली को ये अवार्ड पहली बार मिला है। आगे जानिए कि किस तरह से ऋषभ पंत ने आईसीसी का दिल जीता।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड के ऋषभ पंत की जिंदगी में आई खूबसूरत लड़की, वो भी पहाड़ से ही है..देखिए
उत्तराखंड के रहने वाले ऋषभ पंत तेजी से उभरते बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। इसके साथ ही ऋषभ ऐसे पहले भारतीय विकेटकीपर भी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी जड़ी है, उनसे पहले ये कारनामा भारत का कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया। ऋषभ के नाम कई रिकॉर्ड्स हैं। उन्होंने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 11 कैच पकड़कर किसी टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच हासिल करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इसके अलावा वह भारत के इकलौते विकेटकीपर हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा। ऋषभ के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी ने उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर चुना है। मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने सालाना पुरस्कारों का ऐलान किया, जिसमें ऋषभ को टेस्ट टीम में शामिल करने की भी घोषणा हुई।यह भी पढें - देहरादून की ईशा नेगी, पहाड़ के ऋषभ पंत..रिश्ते को लेकर मां ने बताई खास बात
ऋषभ पंत ने खुद अपने ऑफिशियल पेज से इस खुशखबरी को बताया है। आप भी देखिए।

Feeling of immense pride as Rishabh is adjudged the ICC Men's Emerging Cricketer of the Year and is a part of the ICC Men's Test Team of the Year.

Posted by Rishab Pant on Tuesday, January 22, 2019