Connect with us
Image: Badrinath highway to be closed in night

ऑल वेदर रोड: 10 फरवरी से रात में बंद रहेगा बदरीनाथ नेशनल हाईवे..पढ़िए बड़ी खबर

10 फरवरी से जून तक के लिए बदरीनाथ नेशनल हाईवे को रात में बंद रखा जाएगा। इस दौरान पहाड़ी चट्टानों को कंट्रोल ब्लॉस्टिंग से तोड़ा जाएगा।

उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। बदरीनाथ नेशनल हाईवे आगामी 10 फरवरी से जून तक के लिए रात में रोज 6 घंटे बंद रहेगा। ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत विकसित किए जा रहे बदरीनाथ नेशनल हाइवे को 10 फरवरी से हर रात बंद रखने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। हाईवे को रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक बंद रखा जाएगा। रोड बंद के दौरान चारधाम सड़क परियोजना के तहत कठोर पहाड़ी चट्टानों को कंट्रोल ब्लास्टिंग के जरिए तोड़ा जाएगा। पहाड़ियों में होने वाले ब्लॉस्ट के मद्देनजर रोड को हर रात बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान रोड पर किसी तरह के ट्रैफिक की आवाजाही नहीं होगी। आइए अब इस बारे में आपको कुछ खास बातें बता देते हैं, जिनके बारे में आपका जानना बेहद जरूरी है। आगे पढ़िए...

यह भी पढें - उत्तराखंड: ऑलवेदर रोड परियोजना की लागत 1000 करोड़ तक बढ़ेगी? जानिए बड़ी बातें
टिहरी डीएम सोनिका ने पीडब्लूडी / एनएच को कौडियाला से देवप्रयाग के मध्य हाईवे बंद रखने की अनुमति दे दी है। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। परियोजना के काम को देखते हुए 10 फरवरी से रात में किर्तिनगर, मलेथा, देवप्रयाग होते हुए ऋषिकेश तक नेशनल हाईवे में सामान्य वाहनों के आने जाने पर रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक प्रतिबंध रहेगा। हालांकि 108 मेडिकल सेवा और दूसरी जरूरी सेवाओं की आवाजाही जारी रहेगी। ट्राला, डंपर सहित अन्य बड़े भारी वाहन रात्रि में वाया टिहरी आ जा सकेंगे। आपको बता दें कि बद्रीनाथ हाईवे कई जगहों पर बेहद संकरा है। चारधाम सड़क परियोजना के जरिए इस रास्ते को कम से कम दो लेन का बनाया जाना है। परियोजना के काम में किसी तरह की रुकावट ना हो इसके लिए रात के वक्त हाईवे को बंद रखने का फैसला किया गया है।

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top