Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: rishabh pant inning aginest rajasthan royals

Video: IPL में पहाड़ के ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी..छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 78 रन की पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेखौफ अंदाज में बैटिंग की और रॉयल्स की टीम को जीत से महरूम कर दिया।

उत्तराखंड के ऋषभ पंत का आईपीएल के हालिया सीजन में शानदार प्रदर्शन जारी है। सोमवार को हुए मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी धमाकेदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स पर शानदार जीत दर्ज कराई। हालांकि पंत ने इसके बाद ये भी कहा कि वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्शन न होने का मसला उनके दिमाग में घूम रहा था। ऋषभ इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, और जिस तरह उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार जीत दिलाई है, उससे दिल्ली की टीम को मजबूती तो मिली ही है, साथ ही उन्होंने अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ की धुआंधार पारी की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज की। जयपुर में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ।

मैच में अजिंक्य रहाणे के शतक और स्टीव स्मिथ की हाफ सेंचुरी की बदौलत राजस्थान ने 6 विकेट पर 191 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। दिल्ली कैपिटल्स ने इस चुनौती भरे स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की और बाद में ऋषभ पंत ने मैच को अपने अलग अंदाज में खत्म किया। राजस्थान रॉयल्स (RR)के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने ऋषभ पंत की नाबाद 78 रन की पारी की बदौलत सीजन की अपनी 7वीं जीत दर्ज कर ली। पहले ये छोटा सा वीडियो देख लीजिए।


पंत ने 36 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जमाए। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यहां दिल्ली को 192 रन की विशाल चुनौती दी थी, लेकिन पंत की पारी की बदौलत दिल्ली ने 4 बॉल शेष रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने 54 रन बनाए। 72 के स्कोर पर शिखर आउट हुए तो कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए, लेकिन 5 रन बनाने के बाद ही वो भी चलते बने। यहां से शुरू हुई ऋषभ की पारी।

पंत पारी के 9वें ओवर में ही क्रीज पर आ चुके थे, उस वक्त दिल्ली को जीत के लिए 115 रन चाहिए थे। पंत ने आते ही राजस्थानी बोलरों पर प्रहार शुरू कर दिए। बैटिंग की और रॉयल्स की टीम को जीत से महरूम कर दिया। उन्होंने रॉयल्स के हर गेंदबाज की धुनाई करने में कोई राहत नहीं दी। अपनी पारी के दौरान पंत ने 6 चौके और 4 छक्के जमाकर दिल्ली के नाम यह मैच कर दिया और प्ले ऑफ में जाने की उसकी संभावनाएं भी मजबूत कर दी। अब दिल्ली की टीम अपने बाकी बचे 3 मैचों में अगर 1 जीत और अपने नाम कर ले, तो प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ कर जाएगी। ऋषभ के शानदार खेल की बदौलत दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त ऋषभ पंत अपने धुंआधार खेल से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। उम्मीद है कि आगे भी वो इसी तरह से अपने खेल को रवां करेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top