उत्तराखंड Chamoli district dm swati bhadauriya

चमोली जिले की डीएम खेतों में गेहूं काटने लगी..गांववालों ने जमकर तारीफ..देखिए तस्वीरें

चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया जनहित से जुड़े कार्यों के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं...इस बार भी उनका अलग अंदाज देखने को मिला।

उत्तराखंड: Chamoli district dm swati bhadauriya
Image: Chamoli district dm swati bhadauriya (Source: Social Media)

: प्रशासन की खामियां और अफसरों के निठल्लेपन के लिए हम उन्हें अक्सर कोसते रहते हैं, लेकिन इस बीच कुछ ऐसे युवा अफसर भी हैं, जो समाजसेवा से लेकर समाज से जुड़ने तक के हर मोर्चे पर कुछ इस कदर सफल साबित हो रहे हैं कि उन्हें सलाम करने को दिल करता है....अब चमोली की डीएम को ही देख लीजिए...डीएम स्वाति एस भदौरिया समाज को बेहतर बनाने के लिए जो काम कर रही हैं, उन्हें देख आप भी उनकी तारीफ कर उठेंगे...वो सेवा के लिए जितनी समर्पित हैं निजी जिंदगी में उतनी ही शालीन भी हैं...इसकी एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब वो गोपेश्वर में महिलाओं से दरांती लेकर खुद गेहूं काटने लगीं, ताकि ग्रामीण महिलाओं की मदद कर सकें...जिसने भी डीएम को गेहूं काटते देखा वो हैरान रह गया, डीएम स्वाति एस भदौरिया का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं। आगे देखिए तस्वीरें

  • जिलाधिकारी ने बताई खास बातें

    Chamoli district dm swati bhadauriya
    1/ 4

    जिलाधिकारी ने कहा कि क्राप कटिंग प्रयोगों के आधार पर ही जिले में फसलों के औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किये जाते है तथा जिले में हो रहे उत्पादन की सटीक जानकारी हासिल की जाती है। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को प्राधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिलेगा।

  • किसानों से की खुलकर बात

    Chamoli district dm swati bhadauriya
    2/ 4

    जिलाधिकारी ने किसानों से कृषि एवं अन्य आवश्यक संशाधनों से संबधित समस्याओं एवं चुनौतियों की जानकारी प्राप्त करते हुए उनके समाधान हेतु सुझाव भी दिये।

  • महिलाओं का हाथ बंटाने के लिए आगे आईं

    Chamoli district dm swati bhadauriya
    3/ 4

    दरअसल हुआ ये था कि जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गुरुवार को सफाई अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के बाद डीएम गोपेश्वर नगर के हल्द्वापानी पहुंची, जहां महिलाएं गेंहू काट रहीं थी, बस फिर क्या था डीएम महिलाओं का हाथ बंटाने के लिए आगे आईं और उन्होंने महिलाओं से दरांती लेकर गेहूं काटना शुरू कर दिया।

  • बच्चे का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में कराया था

    Chamoli district dm swati bhadauriya
    4/ 4

    आपको बता दें कि चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया साल 2018 में उस वक्त चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने अपने बच्चे का दाखिला प्राइवेट प्ले स्कूल की बजाय आंगनबाड़ी केंद्र में कराया था। यही नहीं डीएम भदौरिया की पहल पर गोपेश्वर पीजी कॉलेज में युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए प्रेरणा निशुल्क कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है, इस कोचिंग सेंटर में फिलहाल 100 से अधिक छात्र-छात्राएं कोचिंग ले रहे हैं।