Connect with us
Image: government jobs in uttarakhand

उत्तराखंड में होने वाली हैं बंपर भर्तियां...27 मई से सभी विभागों को तैयार रहने के आदेश

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है...उत्तराखंड के अलग-अलग विभागों में खाली पड़े हजारों पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है।

सरकारी नौकरी आज भी हर युवा का सपना होता है...ये बात और है कि कई लोगों के लिए ये सपना केवल सपना ही बनकर रह जाता है, लेकिन मेहनत की जाए तो नामुमकिन कुछ भी नहीं...आप भी सरकारी पद पर नौकरी का ख्वाब देख रहे हैं तो मेहनत शुरू कर दीजिए, क्योंकि प्रदेश सरकार की तरफ से जल्द ही बंपर भर्तियां होने वाली हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 27 मई तक सभी विभागों को सृजित पदों के सापेक्ष रिक्त पड़े पदों का डाटा तैयार करने की समय सीमा तय कर दी है इसका सीधा मतलब ये है कि खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है, लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कार्मिक विभाग को जारी हुए पत्र में साफ निर्देश दिए गए हैं कि रिक्त पदों पर व्यापक भर्ती अभियान चलाया जाना है। आगे पढ़िए...

यह भी पढें - पहाड़ में पिरूल से पैदा होगा रोजगार, वैज्ञानिकों ने ढूंढी तरकीब..युवाओं के लिए अच्छी खबर
जो कर्मचारी पिछले कई साल से अपने प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें भी जल्द जश्न मनाने का मौका मिल सकता है। क्योंकि सभी विभागों को कर्मचारियों की रुकी पदोन्नति प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जब वर्तमान कर्मचारियों को प्रमोशन मिलेगा तो खाली पदों की संख्या बढ़ जाएगी, जिस पर नए बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति मिलेगी। आचार संहिता के दौरान भर्तियों के विज्ञापन जारी नहीं किए जा सकते, यही वजह है कि 27 मई तक मुख्यमंत्री ने सभी विभागों, उपक्रमों एवं कार्यालयों से रिक्त पदों का ब्योरा देने को कहा है। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के साथ ही विभागों के खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो जाएगी, आपको बता दें कि पिछले दो सालों में सरकारी सेवाओं के लिए सीमित भर्तियां हुई हैं, लेकिन आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में बड़े स्तर पर भर्ती अभियान चलेगा। इस वक्त प्रदेश में हजारों की संख्या में सरकारी पद खाली हैं, जिन्हें भर्ती अभियान के जरिए भरा जाएगा।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top