चुनाव नतीजों से ठीक पहले केदारनाथ धाम में पीएम मोदी..भोलेनाथ को भेंट की ये खास चीज (om modi in kedarnath visit)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: om modi in kedarnath visit

चुनाव नतीजों से ठीक पहले केदारनाथ धाम में पीएम मोदी..भोलेनाथ को भेंट की ये खास चीज

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आए हैं, शनिवार को उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर उनसे विश्व शांति औऱ कल्याण की कामना की।

यूं तो चारधाम यात्रा हर भक्त के लिए बेहद अनमोल है, यही मौका होता है जब भक्त अपने आराध्य को साक्षात अपने सामने देख पाते हैं...पर शनिवार का दिन केदारनाथ आए हजारों भक्तों के लिए बेहद खास भी रहा...उन्होंने धाम में अपने आराध्य की पूजा तो की ही, साथ ही उन्हें देश के प्रधानमंत्री को करीब से देखने का मौका भी मिला। यहां बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आए पीएम नरेंद्र मोदी का जुदा अंदाज देखने को मिला...उनके सिर पर पहाड़ी टोपी जंच रही थी, माथे पर तिलक लगा था....देहरादून से सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए वो केदारनाथ पहुंचे, लेकिन केदारनाथ धाम तक की दूरी उन्होंने किसी वाहन से नहीं बल्कि पैदल ही तय की... इस दौरान उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से कुछ देर बातचीत की। पुजारियों से बातचीत करने के बाद वो मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे और लगभग 17 मिनट तक बाबा केदार की पूजा-अर्चना की। बाबा केदार को पीएम मोदी ने एक खास चीज चढ़ाई है...आगे पढ़िए

यह भी पढें - सफलता के एवरेस्ट पर उत्तराखंड की बेटी...टैक्सी चलाने वाले पिता का सिर गर्व से ऊंचा
प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर में एक कुंतल वजन की घंटी भी अर्पित किया है। ऐसी मान्यता है कि जब किसी को कोई मनोकामना मांगनी होती है, या किसी की मनोकामना पूरी होती है तो वो बाबा केदार के मंदिर में घंटी अर्पित करता है। धाम के पुजारियों की तरफ से भी पीएम मोदी को बाघाम्बर भेंट किया गया। पूजा करने के बाद पीएम ने मंदिर की परिक्रमा की...इस दौरान उनकी एक झलक देखने के लिए मंदिर परिसर में हजारों श्रद्धालु मौजूद थे...पीएम ने भी उन्हें निराश नहीं किया और मुस्कुराते हुए हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। परिक्रमा के बाद पीएम को बदरी-केदारनाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने शॉल ओढ़ाया और स्मृति चिह्न भी भेंट भी किया। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आए हैं। वो शनिवार सुबह देहरादून पहुंचे। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने उनका स्वागत किया। देहरादून से कुछ देर बाद पीएम मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से ठीक पहले पीएम मोदी आध्यात्मिक शांति हासिल करने के लिए उत्तराखंड आए हैं...सूत्रों के मुताबिक बाबा केदार के दर्शन करने के बाद वो बद्रीनाथ धाम में भी दर्शन करेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top