बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम के लिए मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान..5 बीघा में बनेगी चंदन वाटिका (mukesh ambani big announcement for badrinath kedarnath dham)
Connect with us
Image: mukesh ambani big announcement for badrinath kedarnath dham

बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम के लिए मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान..5 बीघा में बनेगी चंदन वाटिका

बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन करने आए उद्योगपति मुकेश अंबानी ने इन दोनों धामों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है..

उत्तराखंड के प्रसिद्ध धामों श्रीबदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम में अब चंदन की कमी नहीं रहेगी...इन मंदिरों में चंदन की आपूर्ति बनी रहे इसके लिए प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया है। बदरीनाथ धाम के दर्शन करने आए मुकेश अंबानी ने कहा कि वो कर्नाटक में पांच बीघा जमीन पर चंदन वाटिका की स्थापना करेंगे। इस वाटिका के जरिए वो अपने पिता को श्रद्धांजलि भी देंगे। चंदन वाटिका का नाम बदरीश धीरुभाई अंबानी चंदन वाटिका होगा, जहां चंदन की पैदावार होगी। इस वाटिका में तैयार चंदन से भगवान बदरीश और बाबा केदारनाथ का श्रृंगार होगा। दरअसल मुकेश अंबानी ने बीकेटीसी के अधिकारियों से भेंट की। इस दौरान समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने मंदिर में चंदन की जरूरत के बारे में उन्हें बताया। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ और केदारनाथ में चंदन के लिए हर साल मंदिर समिति को तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे राज्यों में खोज करनी पड़ती है।

यह भी पढें - बहू-बेटे के साथ बद्रीनाथ के दर पर मुकेश अंबानी...इस काम के लिए दान 2 करोड़ रुपये
इसके बाद मंदिर समिति ने कर्नाटक में चंदन के प्लांटेशन का प्रस्ताव मुकेश अंबानी के सामने रखा। जिस पर मुकेश अंबानी ने सहमति जताई। उन्होंने कर्नाटक में पांच बीघा भूमि पर बदरीश धीरुभाई अंबानी चंदन वाटिका की स्थापना के लिए अपनी सहमति दी है। मुकेश अंबानी की बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में गहरी आस्था है। अंबानी हर साल अपने परिवार के साथ भगवान बदरीनाथ के दर्शन करने आते रहे हैं। शनिवार को वो एक बार फिर बदरीनाथ धाम के दर्शन करने उत्तराखंड आए। बदरीनाथ में पूजा-आराधना करने के बाद वो केदारनाथ धाम गए और बाबा केदार के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने मंदिर समिति के सदस्यों से भी बात की। समिति के पदाधिकारियों ने उन्हें चंदन और केसर की अनुपलब्धता के संबंध में बताया। ये पता चलते ही मुकेश अंबानी ने कर्नाटक में चंदन की खेती के लिए जमीन लेने का आश्वासन मंदिर समिति को दिया।

यह भी पढें - देवभूमि से नरेन्द्र मोदी को मिला फौजियों का साथ..हर जिले के आंकड़े दे रहे हैं गवाही
इस बात को लेकर समिति और उनके बीच सहमति भी बन गई है। यही नहीं मुकेश अंबानी ने इस वर्ष बदरीनाथ धाम में चंदन और केसर के लिए दो करोड़ रुपए भी मंदिर समिति को दिए हैं। बदरीनाथ धाम में पूजा करने पहुंचे मुकेश अंबानी करीब बीस मिनट तक मंदिर परिसर में रहे, इस दौरान उन्होंने भगवान बद्रीश की पूजा में भाग लिया। उन्होंने गीता पाठ पूजा में भी हिस्सा लिया।भगवान बदरीनाथ के दर्शन करने के बाद वो केदारनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा केदार का जलाभिषेक किया। बदरी और केदारनाथ के दर्शन करने के बाद मुकेश अंबानी देहरादून के लिए लौट गए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top