पहाड़ में नरभक्षी गुलदार ने 10 साल की बच्ची को मार डाला..दो महिलाएं भी घायल (LOEPARD ATTACK IN PAURI)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: LOEPARD ATTACK IN PAURI

पहाड़ में नरभक्षी गुलदार ने 10 साल की बच्ची को मार डाला..दो महिलाएं भी घायल

पाबौ में नरभक्षी गुलदार ने तीन लोगों पर हमला कर 10 साल की मासूम को मार डाला, हमले में दो महिलाएं घायल हुई हैं।

उत्तराखंड में इंसानी बस्तियां जंगलों के भीतर तक फैलती जा रही हैं, जिस वजह से जंगल सिमट गए हैं। जंगल में जगह और शिकार कम होने की वजह से जंगली जानवर इंसानों पर हमला कर रहे हैं। गुलदार नरभक्षी हो रहे हैं, लोगों की जान ले रहे हैं। पौड़ी में गुलदार ने 10 साल की मासूम को अपना निवाला बना लिया। बच्ची के साथ मौजूद दो महिलाएं भी गुलदार के हमले में घायल हुई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। गुलदार के हमले की ये घटना पाबौ क्षेत्र में आने वाले सरना गांव में हुई। देर शाम छह बजे गांव में रहने वाली दो महिलाएं विमला देवी, विनीत देवी और 10 साल की मिताली खेतों में काम कर घर वापस लौट रही थीं। इसी दौरान घात लगाए गुलदार ने इन तीनों पर हमला कर दिया।

यह भी पढें - टिहरी गढ़वाल में मशहूर होटल के कमरे में हिडन कैमरा...हो सकते हैं बड़े खुलासे
अचानक हुए हमले से महिलाएं बुरी तरह घबरा गईं, तभी एक महिला ने हिम्मत दिखाई और गुलदार पर दरांती से वार कर दिया। इससे ये महिला तो किसी तरह बच गई, लेकिन 10 साल की मिताली खुद को गुलदार से नहीं बचा पाई।

पौड़ी के पाबौ क्षेत्र के सरना गांव में शाम के करीब 6 बजे खेतों में काम करके वापस घर आ रही दो महिला और एक 10 वर्षीय मासूम पर गुलदार ने आक्रमण कर दिया। आक्रमण में दोनों महिलाएं घायल हो गई और 10 वर्षीय मासूम की मौत हो गई दोनों घायल महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल पौड़ी लाया गया है जहां उनका उपचार कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।वहीं एसडीओ वन विभाग एमके बौखंडी ने बताया है कि उन्होंने वाइल्डलाइफ चीफ को इस घटना की जानकारी देते हुए पत्र भेज दिया है जैसे ही वाइल्डलाइफ से उन्हें गुलदार को मारने की अनुमति मिलती है उसके बाद ही नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भिजवा दिया गया है।

Posted by मेरु रैबार on Monday, May 27, 2019

गुलदार ने मासूम को अपना निवाला बना लिया। महिलाओं की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल महिलाओं को अस्पताल में दाखिल कराया। दोनों महिलाओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल पौड़ी में भर्ती कराया गया है। वहीं बच्ची की मौत के बाद क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है, परिजन रो-रोकर बेसुध हो गए हैं। नरभक्षी गुलदार की सक्रियता से गांव के लोग डरे हुए हैं, लोग घरों से बाहर तक नहीं निकल रहे। वहीं एसडीओ ने इस मामले में वाइल्ड लाइफ चीफ को पत्र लिखा है। पत्र में नरभक्षी बाघ के हमले के बारे में बताया गया है। एसडीओ वन विभाग एमके बहुखंडी ने कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भेज दिया गया है। जैसे ही गुलदार को मारने की अनुमति मिलेगी, विभाग नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top