Connect with us
Image: boxers from pithoragarh

बधाई: ओलंपिक के लिए तैयार होंगे पहाड़ के ये होनहार..खेलो इंडिया योजना में हुआ चयन

पहाड़ के तीन बॉक्सिंग खिलाड़ी खेलो इंडिया योजना के तहत रोहतक में ट्रेनिंग लेंगे। जहां उन्हें ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग के लिए तैयार किया जाएगा...

कहने को पिथौरागढ़ छोटा पहाड़ी जिला है, पर यहां के होनहार बच्चे खेल और दूसरे क्षेत्रों में छाए हुए हैं। पर्वतारोहण हो या फिर दूसरी खेल गतिविधियां पिथौरागढ़ के बच्चे हमेशा अव्वल रहे हैं। इन होनहार खिलाड़ियों की फेहरिस्त में अब बॉक्सर बृजेश टम्टा, मोनिका मेहता और निवेदिता कार्की का नाम भी शामिल हो गया है। इन तीनों बॉक्सर बच्चों का चयन खेलो इंडिया योजना के तहत हुआ है। पहाड़ी क्षेत्र जहां कि संसाधनों का अभाव है, वहां के तीन बच्चों का खेलो इंडिया योजना में चुना जाना एक बड़ी उपलब्धि है। अब इन बच्चों को ट्रेनिंग के लिए राष्ट्रीय खेल अकादमी रोहतक में जाने का मौका मिलेगा। रोहतक में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मौजूद हैं। ऐसे में इन बच्चों को अपना खेल निखारने का अवसर मिलेगा। इन तीनों खिलाड़ियों को साल 2020 में टोकियो और 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में भेजने के उद्देश्य से ट्रेनिंग दी जाएगी।

यह भी पढें - बड़ी खबर: उत्तराखंड के ऋषभ पंत खेलेंगे वर्ल्ड कप, चोटिल शिखर धवन सीरीज से बाहर
जिला खेल अधिकारी संजीव कुमार पौरी ने बताया कि बृजेश, मोनिका और निवेदिता स्पोर्ट्स टैलेंट हंट योजना का हिस्सा हैं, अब इनका चयन केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के लिए हुआ है। तीनों ही खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली हैं। उन्हें अच्छी ट्रेनिंग मिलेगी तो वो निश्चित रूप से देश और प्रदेश को गौरवान्वित करेंगे। इन तीनों खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल अकादमी में ट्रेनिंग लेने का मौका तो मिला ही है। साथ ही इन्हें हर महीने 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। सीमांत क्षेत्र के इन तीनों होनहारों ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। तीनों के चयन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भी इन बच्चों के चयन पर खुशी जाहिर की।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top