उत्तराखंड में 7 जुलाई तक भीषण बारिश का अलर्ट...अगले 3 दिन सावधान रहें 7 जिलों के लोग (Weather information uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Weather information uttarakhand

उत्तराखंड में 7 जुलाई तक भीषण बारिश का अलर्ट...अगले 3 दिन सावधान रहें 7 जिलों के लोग

उत्तराखंड ते सात जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने देश के 7 राज्यों के लिए ये अलर्ट जारी किया है...पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में बारिश होती है तो लोगों का दिल बैठने लगता है। यहां बारिश लोगों के लिए राहत कम आफत ज्यादा लेकर आती है। प्रकृति ने उत्तराखंड को अपनी बेशकीमती नेमतों से नवाजा जरूर है, लेकिन प्राकृतिक आपदा के लिहाज से ये क्षेत्र बेहद संवेदनशील भी है। कब कहां बादल फट जाए, कौन सी सड़क ढह जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। मौसम बिगड़ता है तो हादसों की संभावना भी बढ़ जाती है। मौसम में आए बदलाव के लिहाज से आने वाले कुछ दिन उत्तराखंड के लिए बेहद मुश्किल भरे रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में आगामी 7 जुलाई तक उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर के 7 राज्यों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट है। दक्षिण पश्चिम मानसून राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर चुका है। इन राज्यों में उत्तराखंड भी शामिल है। आगे जानिए...किन किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: बात करते वक्त ब्लास्ट हुआ मोबाइल..अब तक सदमे में है युवक
दरअसल वेस्ट-नार्थवेस्टवार्ड में लो प्रेशर सिस्टम बन रहा है, जिससे कई जगह भारी बारिश की संभावना बन रही है। बात करें उत्तराखंड की तो यहां मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। नदियां-गदेरे उफान पर हैं। बारिश का ये सिलसिला अभी थमने नहीं वाला। कल भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई। आज यानि 4 जुलाई को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 5, 6 और 7 जुलाई तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी। अगले तीन दिन तक उत्तराखंड में भारी बारिश होगी। नैनीताल, चंपावत, और पौड़ी में लगातार बारिश हो रही है। चार और पांच जुलाई को राजधानी देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। आप भी संभलकर रहें। संभव हो तो पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा करने से बचें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top