चमोली जिले के बाद उत्तरकाशी में भी भूस्खलन से तबाही…7 जिलों के लिए चेतावनी जारी (land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri)
Connect with us
Image: land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri

चमोली जिले के बाद उत्तरकाशी में भी भूस्खलन से तबाही…7 जिलों के लिए चेतावनी जारी

चमोली के बाद उत्तरकाशी में भी भूस्खलन की खबर आ रही है। अलग अलग जिलों के लिए चेतावनी जारी हुई है। देखिए तस्वीरें

रुद्रप्रयाग में बारिश से तबाही की खबरों के बाद उत्तरकाशी से भी भूस्खलन की तस्वीरें सामने आई हैं। यहां लैंड स्लाइड की वजह से गंगोत्री राजमार्ग बंद हो गया है। सड़क पर मलबा इकट्ठा है, जिस वजह से रास्ता बंद है। गाड़ियों को वैक्ल्पिक रास्ते से गुजारा जा रहा है। प्रशासन का कहना है कि रास्ते को खोल दिया गया है, पर खतरा अब भी बना हुआ है, यही वजह है कि फिलहाल इस रास्ते पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है। गाड़ियों को दूसरे रास्तों से गंतव्य के लिए भेजा जा रहा है। उत्तरकाशी में चुंगी बड़ेथी के पास गंगोत्री हाईवे पर मलबा जमा है। जिस वजह से ट्रैफिक रुका हुआ है। भूस्खलन की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो वाकई डराने वाली हैं। बारिश का दौर अभी शुरू ही हुआ है, लेकिन उत्तराखंड के हर हिस्से से तबाही की जैसी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं, उन्हें देख डर लगता है।

गंगोत्री हाईवे पर ट्रैफिक रुका

land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri
1 / 5

इस वक्त गंगोत्री हाईवे पर ट्रैफिक रुका हुआ है। सड़क पर मलबा जमा होने की वजह से गाड़ियों को यहां से गुजरने नहीं दिया जा रहा, उन्हें दूसरे रास्ते से निकाला जा रहा है।

तैयार हुआ नया भूस्खलन जोन

land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri
2 / 5

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ऑलवेदर रोड के निर्माण की वजह से ही यहां नया भूस्खलन जोन विकसित हुआ है। ये क्षेत्र के लिए खतरे का संकेत है। इस वक्त प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। रास्ते से मलबा हटा दिया गया है, पर सुरक्षा की दृष्टि से इस पर गाड़ियों की आवाजाही पर अब भी रोक लगी है।

सुरक्षा पर कड़ी निगरानी

land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri
3 / 5

आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने कहा कि लैंड स्लाइड जोन का ट्रीटमेंट किया जा रहा है। जेसीबी की मदद से रास्ता खोल दिया गया है। पर सुरक्षा की दृष्टि से इस रास्ते पर अब भी गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है।

वाहनों को दूसरे मार्ग से निकाला

land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri
4 / 5

वाहनों को भगीरथी नदी के दूसरी तरफ वाले वैकल्पिक रास्ते से भेजा जा रहा है। भूस्खलन की वजह से गंगोत्री यात्रा में कोई रुकावट नहीं आने दी जाएगी।

7 जिलों के लिए अलर्ट

land slide in uttarkashi uttarakhand gangotri
5 / 5

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, टिहरी और ऊधमसिंह नगर जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top