उत्तराखंड: मनसा देवी का फर्जी वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई, बड़ा एक्शन लेगी पुलिस (Mansa devi fake video viral)
Connect with us
Image: Mansa devi fake video viral

उत्तराखंड: मनसा देवी का फर्जी वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई, बड़ा एक्शन लेगी पुलिस

मनसा देवी में रोपवे ट्रॉली में आग लगने का फर्जी वीडियो फैलाने वालों की खैर नहीं है, पुलिस उनके खिलाफ केस दर्ज करने की तैयार कर रही है...

हरिद्वार में मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने की अफवाह उड़ाने वाले अब अपनी खैर मना लें, क्योंकि पुलिस इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली है। फर्जी वीडियो और खबर फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम उठाने जा रही है। जिन लोगों ने मनसा देवी रोपवे ट्रॉली में आग लगने का फर्जी वीडियो वायरल किया, उनके खिलाफ पुलिस मुख्यालय उत्तराखंड ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। पुलिस मुख्यालय ने हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी को फर्जी खबर वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज करने को कहा है। पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि ये बहुत दुख की बात है कि उत्तराखंड के पर्यटन को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। फर्जी वीडियो के जरिए ट्रॉली में आग लगने और लोगों की मौत की खबर फैलाई गई। इस तरह के फर्जी वीडियो से शहर में डर और तनाव का माहौल पैदा होता है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: मनसा देवी जाने वाली रोप-वे ट्रॉली में आग? जानिए इस अफवाह का पूरा सच
पुलिस ने फर्जी खबर फैलाने वालों को सबक सिखाने का मन बना लिया है। उनके खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है। पूरा मामला क्या है, चलिए बताते हैं, दरअसल शुक्रवार को हरिद्वार में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें रोपवे की ट्रॉली धू-धू कर जल रही थी। पूरा दिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया रहा। कहा गया कि ये वीडियो मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली का है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि खबर पूरी तरह फर्जी है। जांच में ये भी पता चला है कि ये वीडियो फिलीस्तीन में साल 2015 में लगी आग का वीडियो है। देखिए वीडियो

#Viral_Fact #Viral_Video #False_News जानिए #हरिद्वार का वायरल हुआ मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने का वीडियो के पीछे का सच

TEN_NEWS ने Jericho Cable Car Israel Catches Fire Midway का वीडियो 12 मार्च 2015 को पोस्ट किया था.

मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले की पड़ताल की तो यह मामला फर्जी निकला। दिनभर सोशल मीडिया पर यह वीडियो छाया रहा।

इस वीडियो में एक ट्रॉली जलती दिख रही है। वीडियो वायरल होने से अफवाह फैल गई कि मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लग गई है। इसकी जानकारी होने पर तत्काल हरकत में आई स्थानीय पुलिस रोपवे पर पहुंच गई। रोपवे अधिकारियों को इस मामले की पूरी जानकारी दी गई। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि मंशा देवी रोपवे पर सब कुछ सामान्य है।

कंपनी अधिकारियों ने अपील की कि आमजन अफवाह न फैलाएं। मंशा देवी रोपवे पर सबकुछ ठीक है। उषा ब्रेको कंपनी के प्रबंधक मनोज डोभाल ने कहा कि कंपनी अपनी गुणवत्ता और मानकों से कोई समझौता नहीं करती है। कंपनी को लेकर जिस तरह का प्रचार किया जा रहा है वह बेबुनियाद है।

उन्होंने बताया कि जिस वीडियो को हमारी कंपनी का बताकर प्रचारित किया जा रहा है। वह फिलीपींस में तीन साल पहले शूट किए गए एक टीवी कार्यक्रम की शूटिंग का है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया।

Posted by City Live on Friday, July 5, 2019

इस मामले में अब हरिद्वार एसएसपी को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top