Connect with us
Image: ATM now available in kedarnath

DM मंगेश घिल्डियाल की कोशिश कामयाब हुई...केदारनाथ में लगा पहला ATM

रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल की कोशिशों के चलते केदारनाथ धाम में एटीएम लग गया है, अब श्रद्धालुओं को कैश के लिए भटकना नहीं पड़ेगा...

केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है। अब उन्हें करेंसी की समस्या नहीं होगी, एटीएम की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा। एचडीएफसी ने केदारनाथ में एटीएम लगा दिया है। श्रद्धालुओं के लिए एटीएम की सुविधा को आज से शुरू कर दिया गया। रुद्रप्रयाग में हुई इस शानदार पहल का श्रेय यहां के डीएम मंगेश घिल्डियाल को जाता है। उनकी पहल और कोशिशों को चलते ही केदारनाथ में एटीएम लग पाया है। अब श्रद्धालुओं को नकदी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। डीएम और सिक्स सिग्मा की कोशिशें रंग लाई हैं। एचडीएफसी बैंक ने केदारनाथ में एटीएम स्थापित कर दिया है। ये पहली बार हुआ है, जबकि केदारनाथ में एटीएम लगा है। अब श्रद्धालुओं को नकदी के लिए दूसरे स्थानों का रुख नहीं करना पड़ेगा। वो बाबा केदार के धाम में ही एटीएम का इस्तेमाल कर सकेंगे। श्रद्धालुओं को इससे काफी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढें - कभी बदरीनाथ में विष्णु जी नहीं शिवजी का निवास था, छल और माया की ये कहानी जानिए
बता दें कि केदारनाथ धाम में हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं। यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर इंतजाम है, पर केदारनाथ में एटीएम नहीं था। धाम पहुंचते-पहुंचते श्रद्धालुओं की जेब खाली हो जाती थी। नकदी की कमी होती तो वो पूजा कराने से लेकर खरीददारी तक की जरूरतें पूरी नहीं कर पाते थे। अब ऐसे पैसे का भी क्या फायदा जो समय पर काम ही ना आए। श्रद्धालुओं ने ये बात सिक्स सिग्मा के सीईओ डॉ. प्रदीप भारद्वाज को बताई। जिन्होंने डीएम को लेटर लिखा और केदारनाथ में एटीएम लगाने का अनुरोध किया। बात वाजिब थी, डीएम मंगेश घिल्डियाल ने भी इस मामले में तुरंत संज्ञान लिया और धाम में एटीएम लगवाने के प्रयास शुरू कर दिए। ये प्रयास रंग लाए और अब एचडीएफसी ने केदारनाथ धाम में एटीएम लगा दिया है। केदारनाथ आने वाले यात्रियों को इससे काफी राहत मिलेगी।

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top