उत्तराखंड job openings in uttarakhand agriculture dept

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर, कृषि विभाग में सीधी भर्ती...ऐसे करें अप्लाई

उत्तराखंड के बेरोजगारों युवाओं के लिए एक जरूरी खबर है। कृषि विभाग में सीधी भर्तियां निकली हैं, आप भी इस तरह से अप्लाई करें। किन बातों का ध्यान रखना है, ये भी जानिए

उत्तराखंड: job openings in uttarakhand agriculture dept
Image: job openings in uttarakhand agriculture dept (Source: Social Media)

: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। कृषि विभाग में 280 पदों पर सीधी भर्तियां निकली हैं। ये भर्तियां समूह ग के अंतर्गत है। खास बात ये है कि इसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आवेदन का कोई और मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। सबसे पहले आपको बता देते हैं कि किस तरह से आपको अप्लाई करना होगा। आप सबसे पहले UKSSSC की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाना होगा। यहां आपको सारी डिटेल्स मिल सकेंगी। यहां सबसे पहले आपको OTR पर क्लिक करना होगा। OTR यानी वन टाइम रजिस्ट्रेशन। रजिस्ट्रेशन करना बेहद जरूरी है क्योंकि इसी के जरिए आपका फोन नंबर और ई मेल रजिस्टर हो पाएगी। OTR भरते वक्त ही आपको कुछ जरूरी डिटेल वहां भरनी होंगी। इसलिए OTR को सावधानी से भरते रहें। अपनी सुविधा के लिए आप Toll free number 6399990138/139/140/141 पर भी कॉल कर सकते हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कृषि विभाग में 280 पदों पर भर्तियों के विज्ञापन को आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं..
UKSSSC Agriculture Jobs Advertisement Download
फॉर्म भरते समय आपको अपनी पासपोर्ट साइज इमेज, अंगूठे के इंप्रेशन वाली इमेज और स्कैन किए हुए हस्ताक्षर की इमेज भी अपलोड करनी होगी। इसके बाद आपके ही फोन पर लॉग इन आईडी और पासवर्ड भेजा जाएगा। आपको ऑनलाइन आवेदन 6 अगस्त से करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 19 सितंबर है। लिखित परीक्षा इसी साल दिसंबर में हो सकती है। बात सैलरी की करें तो अलग अलग पदों के लिए वेतनमान 25,500 से 81,100 रुपये तक तय किया गया है। एक बार फिर से आपको बता दें कि इसके लिए आपको UKSSSC की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाना होगा। यहां आपको सारी डिटेल्स मिल सकेंगी। यहीं से आपको आवेदन करना होगा..