Connect with us
Image: PMO TWEETS ABOUT TEHRI VAN INCIDENT

टिहरी हादसे में बच्चो की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

टिहरी वैन हादसे में 10 बच्चों की जिंदगी खत्म हो गई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया गया है।

कुछ दिन पहल टिहरी में हुए हादसे को तो भूले नहीं होंगे आप ? वो हादसा, जिसमें 10 बच्चों की मौत हो गई। कुछ बच्चे अभी भी ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उत्तराखंड के टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मार्ग पर एक वैन स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी। अचानक वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में वैन में सवार 10 बच्चों की मौत हो गई थी। आठ बच्चे घायल हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस पर प्रधानमंत्री का आभार जताया है। प्रदेश सरकार मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 60 हजार रुपये पहले दे चुकी है। बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया और दुर्घटना में मृतक व घायलों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की जानकारी दी। आगे देखिए ट्वीट

यह भी पढें - कोटद्वार में दिनदहाड़े खौफनाक हत्याकांड, UP बॉर्डर पर पुलिस तैनात..हो सकते हैं बड़े खुलासे
सुबह-सुबह घर से तैयार होकर निकले मासूम बच्चे मंगलवार शाम तक टिहरी झील में जल समाधि ले चुके थे। ईश्वर ऐसा दिन किसी को ना दिखाए। बच्चों की वैन का ड्राइवर 20 साल का ऐसा खुदगर्ज लड़का था, जिसने मासूमों की जान के बारे में एक बार भी नहीं सोचा। 5 किलोमीटर के रास्ते में दो बार चक्कर लगाने से बचने के लिए उसने 9 सीट वाली टैक्सी में 20 बच्चों को ठूंस दिया। जब टैक्सी खाई में गिरी तो ड्राइवर ने सबसे पहले गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई और 4 से 11 साल की उम्र के बच्चों को मरने के लिए छोड़ दिया।


मंगलवार को 9 मासूमों की लाशें लेकर लौटे गांव के लोग सड़कों पर मातम मना रहे थे। पहाड़ के मासूम बच्चे जो कि किसी तरह मुश्किल परिस्थितियों पर जीत हासिल कर स्कूल जा रहे थे, इनमें से कल कोई डॉक्टर बनता, कोई इंजीनियर बनता, पर अफसोस कि अब ऐसा कभी नहीं हो पाएगा।

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top