Connect with us
Image: sandeep thapa martyr in naushera rajouri latest update

पत्नी और 3 साल के बेटे को बिलखता छोड़ गए शहीद संदीप, आज घर लौटेगा पार्थिव शरीर

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में शहीद हुए जवान संदीप थापा का पार्थिव शरीर रविवार को दून लाया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी...

उत्तराखंड आज फिर गम में डूबा है। देवभूमि के एक और लाल ने देश के प्रति अपना फर्ज निभाते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। जवान संदीप थापा जम्मू-कश्मीर में पाक सेना की तरफ से हो रही गोलाबारी में शहीद हो गए। रविवार को शहीद का पार्थिव शरीर देहरादून लाया जाएगा। दून में इस वक्त मातम पसरा है। शहीद के परिजन बिलख रहे हैं। शनिवार सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत की अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवबा दिया। पाक सेना ने भारतीय चौकियों के साथ ही गांवों पर मोर्टार दागे। सीमा पर तनाव की स्थिति थी, पर जवान संदीप थापा डिगे नहीं। पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते रहे। लगातार जारी गोलाबारी में लांसनायक संदीप थापा बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, पर वो बच नहीं सके। संदीप और उनका पूरा परिवार गौरवशाली सैन्य परंपरा का गवाह रहा है। संदीप के पिता भी सेना में थे। वो सेना से रिटायर्ड हैं। संदीप थापा का भाई भी सेना में है।

यह भी पढें - पाकिस्तान की गोलाबारी में उत्तराखंड का लाल शहीद, देहरादून में पसरा मातम
यह भी पढें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड का सपूत नौशेरा सेक्टर में शहीद, पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी

शहीद संदीप थापा साल 2004 में गोरखा रेजिमेंट का हिस्सा बने थे। सेना ने जैसे ही उनकी शहादत की सूचना परिवार वालों को दी घर में कोहराम मच गया। पत्नी बेसुध हो गई। परिजन भी सदमे में हैं। संदीप अपने पीछे पत्नी और साढ़े तीन साल के बेटे सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। इस वक्त प्रशासनिक अधिकारी शहीद के घर पहुंचे हुए हैं। उन्हें सांत्वना दे रहे हैं, ढांढस बंधा रहे हैं। संदीप थापा सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले पौड़वाला राजावाला में रहते थे। शहीद का पार्थिव शरीर रविवार को सैन्य सम्मान के साथ दून स्थित उनके आवास लाया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

related articles
More..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top