Connect with us
Image: Indian Army Quota Bharti Rally In Kumaon Regiment From 27 September

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, 27 सितंबर से सेना में बंपर भर्तियां

सैन्य आश्रित परिवारों के युवकों के लिए आर्मी ज्वाइन करने का शानदार मौका है, रानीखेत में सेना की कोटा भर्ती रैली होने वाली है...

सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का अवसर कौन नहीं चाहता। अब ये मौका आपके पास भी है। कुमाऊं रेजिमेंट के सेंटर रानीखेत में यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती रैली 27 सितंबर से होगी। जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों के वो युवा हिस्सा ले सकेंगे जो सैन्य आश्रित परिवारों से हैं। भर्ती के जरिए सैनिक जीडी और टेडमैन के पद भऱे जाएंगे। इसके अलावा वो युवा भी एप्लाई कर सकते हैं, जो खेलों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। प्रतिभावान खिलाड़ी भी सैनिक जीडी और स्पोर्ट्स मैन पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूनिट हेडक्वार्टर भर्ती रैली 27 सितंबर से शुरू होगी। अब समय कम ही है, इसलिए अपनी तैयारी शुरू कर दिजिए। भर्ती में सैन्य परिवारों से जुड़े युवक ही हिस्सा ले सकते हैं। 27 सितंबर को सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) के पदों के लिए भर्ती होगी। इसके साथ ही सैनिक ट्रेडमैन पद के लिए सभी राज्यों और जातियों के युवा भी भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढें - गर्व का पल: IAS दीपक रावत दिल्ली में सम्मानित, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिया सम्मान
28 सितंबर को सैनिक जीडी (अहीर, राजपूत, नागा) की भर्ती होगी। जिसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर पूर्वी राज्यों के युवा हिस्सा ले सकते हैं। इसी दिन सैनिक जीडी (स्पोर्ट्स मैन) पद के लिए भी भर्ती होगी। भर्ती रैली में उत्तर पूर्वी राज्यों के साथ ही उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। देश सेवा की चाह रखने वाली बेटियों के लिए भी अच्छी खबर है। अब उनके पास भी सेना में भर्ती होने का मौका है। भारतीय सेना में पहली बार सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में महिला सैन्य पुलिस के लिए खुली भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। भर्ती रैली 12 सितंबर से लखनऊ में होगी। जिसमें उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की युवतियां हिस्सा ले सकती हैं। भर्ती रैली का आयोजन 12 सितंबर से 20 सितंबर तक होगा। भर्ती रैली संबंधी डिटेल्स आप सेना की वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in पर क्लिक कर हासिल कर सकते हैं।

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top