उत्तराखंड देहरादूनPolicemen who break traffic rules will not pay any hefty fine

ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों से विभाग सख्ती से निपटेगा, उनसे जुर्माना तो वसूला ही जाएगा, साथ ही विभागीय कार्रवाई भी होगी...

Mv act 2019: Policemen who break traffic rules will not pay any hefty fine
Image: Policemen who break traffic rules will not pay any hefty fine (Source: Social Media)

देहरादून: नए मोटर व्हीकल एक्ट पर पूरे देश में बवाल मचा पड़ा है। हर तरफ बस बढ़े हुए जुर्माने की बात हो रही है। ट्रैफिक रूल्स को धता बताने वाले लोग डरे हुए हैं। वैसे डर तो पुलिसवालों को भी लग रहा है, क्योंकि उत्तराखंड में अगर पुलिसकर्मी ने ट्रैफिक रूल तोड़ा तो उससे बढ़ा हुआ जुर्माना तो वसूला ही जाएगा, साथ ही विभागीय कार्रवाई भी होगी। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने प्रदेशभर के 13 जिलों में आदेश जारी कर दिया है। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को हर हाल में ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने के निर्देश दिए गए हैं। नए मोटर व्हीकल एक्ट से पुलिसकर्मी भी नहीं बच पाएंगे। ट्रैफिक रूल तोड़ा तो उनसे आम लोगो की तरह भारी-भरकम जुर्माना वसूला जाएगा, साथ ही विभागीय जांच और कार्रवाई भी होगी। नए मोटर व्हीकल एक्ट ने लापरवाह वाहनचालकों के साथ-साथ ट्रैफिक रूल्स को अपनी बपौती समझने वाले पुलिसकर्मियों को भी डरा दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर में दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत
केंद्र सरकार ने हाल ही में मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन कर भारी जुर्माने का प्रावधान किया है। नए नियम से लोग डरे हुए हैं। ये फैसला ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के साथ-साथ सड़क सुरक्षा को पटरी पर लाने के लिए किया गया है। जुर्माना भुगत रहे लोग सोशल मीडिया पर अपना दुखड़ा रो रहे हैं, वहीं ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिनमें पुलिसकर्मी ट्रैफिक रूल्स तोड़ते नजर आए। वायरल फोटो में पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियमों को हवा में उड़ाते दिखे। पुलिस मुख्यालय ने इन मामलों को गंभीरता से लिया है। पुलिस मुख्यालय ने प्रदेशभर के पुलिसकर्मियों से कहा कि वो नए एक्ट का सख्ती से पालन करें। नया संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट सभी के लिए मान्य है। कानून सभी के लिए बराबर होता है। जो पुलिसकर्मी ट्रैफिक रूल्स फॉलो नहीं करेंगे, उनसे भारी जुर्माना वसूला जाएगा, साथ ही विभागीय कार्रवाई भी होगी।