बधाई..देहरादून से वाराणसी के बीच शुरू होगी सस्ती हवाई सेवा, 28 सितंबर का दिन फाइनल (Air service from Dehradun to Varanasi will start soon)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Air service from Dehradun to Varanasi will start soon

बधाई..देहरादून से वाराणसी के बीच शुरू होगी सस्ती हवाई सेवा, 28 सितंबर का दिन फाइनल

श्रद्धालु अब वाराणसी जाने के लिए सीधी हवाई सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे, 28 सितंबर से दून-वाराणसी हवाई सेवा शुरू होने वाली है...

उत्तराखंड में हवाई सेवाएं आसमान छूने को तैयार हैं। हाल ही में पिथौरागढ़-देहरादून के बीच सीधी हवाई सेवा की शुरुआत हुई है, और अब जल्द ही देहरादून भगवान शिव की नगरी वाराणसी से भी जुड़ जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी उड़ान योजना का फायदा उत्तराखंड को खूब मिल रहा है। उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को हवाई सेवा के जरिए अलग-अलग शहरों से जोड़ा जा रहा है। अब देहरादून हवाई सेवा के जरिए वाराणसी से जुड़ने वाला है। यात्रियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। देहरादून से वाराणसी के बीच 28 सितंबर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। दोनों शहरों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ दिया जाएगा। हवाई सेवा का संचालन किस कंपनी को सौंपा गया है, ये भी बताते हैं। देहरादून से वाराणसी के बीच हवाई सेवा का संचालन एयर इंडिया करेगी, जो कि भारत सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में घुसपैठियों के लिए खतरे की घंटी, जल्द लागू हो सकता है NRC..जानिए खास बातें
देहरादून के लिए ये हवाई सेवा किसी बड़ी सौगात से कम नहीं। अब बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु सीधी हवाई सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमारी कोशिश है कि श्रद्धालुओं को बेहतर सेवा मिले। इसी कड़ी में देहरादून-वाराणसी के बीच हवाई सेवा के संचालन की कवायद जारी है। अब धार्मिक नगरी ऋषिकेश-हरिद्वार से सीधे बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंचा जा सकेगा। सीएम ने हवाई सेवा की शुरुआत के लिए एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को धन्यवाद दिया। हवाई सेवा का संचालन 26 अक्टूबर तक हर बुधवार और शनिवार, यानि सप्ताह में दो दिन किया जाएगा। आपको बता दें कि जून में एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे देहरादून से संचालित हवाई सेवाओं में बढ़ोतरी करने का अनुरोध किया था। सीएम की कोशिशों का ही नतीजा है कि दून जल्द ही हवाई सेवा के जरिए वाराणसी से जुड़ने वाला है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top