उत्तराखंड के इस क्रिकेटर को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, दूसरे देश की क्रिकेट टीम ने अपनाया (Uttrakhand cricketer ishan pandey selected in Nepal team)
Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Uttrakhand cricketer ishan pandey selected in Nepal team

उत्तराखंड के इस क्रिकेटर को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, दूसरे देश की क्रिकेट टीम ने अपनाया

ईशान इंडियन टीम का हिस्सा बनना चाहते थे, नहीं बन पाए तो नेपाल में बस गए, अब वो नेपाल की क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं...

क्रिकेट की दुनिया ग्लैमर की दुनिया है, चकाचौंध की दुनिया है। लाखों खिलाड़ी इस दुनिया का हिस्सा बनने का, देश के लिए नीली जर्सी पहन कर खेलने का सपना देखते हैं, लेकिन सफलता कुछ चुनिंदा लोगों को ही मिलती है। क्रिकेट में जितना ग्लैमर, जितना पैसा है, कंपटीशन भी उतना ही तगड़ा है। इन सबसे पार पा भी जाओ तो भी कोई गारंटी नहीं कि आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे ही। उत्तराखंड के रहने वाले होनहार खिलाड़ी ईशान पांडेय के साथ भी यही हो रहा था। ये युवा क्रिकेटर टीम इंडिया में शामिल नहीं हो सका। पर इसे असफलता मानने की बजाय ईशान ने इसका विकल्प तलाशा और विकल्प मिला भी। ईशान पांडेय को नेपाल की क्रिकेट टीम मे जगह मिली है। वो सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए खेलेगा अंडर-19 वर्ल्ड कप का हीरो, दिल्ली को छोड़कर देवभूमि को चुना
उत्तराखंड मे पले-बढ़े ईशान पांडेय अब नेपाल की क्रिकेट टीम से खेलेंगे। चलिए अब आपको ईशान के बारे में थोड़ा और बताते हैं। ईशान पांडेय बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, वो हरिद्वार के कनखल इलाके में रहते थे। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ईशान ने जिला इंटर स्कूल और जोनल स्तर के टूर्नामेंट खेलने के दौरान ही इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने की कोशिश शुरू कर दी थी, पर बन नहीं पाए। बाद में पिता ने उन्हें नेपाल में बसने की सलाह दी। मकसद था बेटे को नेपाल की क्रिकेट टीम में एंट्री दिलाना। सलाह ईशान को जंच गई। अब वो नेपाल की राजधानी काठमांडू से एमबीबीएस कर रहे हैं। साथ में क्रिकेट भी चल रहा है। ईशान मेडिकल कॉलेज धुलियाखाल के छात्र हैं। ईशान नेपाल की अंडर 19 टीम में भी शानदार पर्फार्मेंस दे चुके हैं, जिसके बाद उन्हें नेपाल की नेशनल टीम में जगह मिल गई। नेपाल, जिंबाब्वे और सिंगापुर के बीच 27 सितंबर से टी-20 ट्राई सीरीज शुरू होने वाली है। जिसमें ईशान नेपाल की तरफ से हिस्सा लेंगे। मैच 3 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। नई पारी के लिए ईशान को ढेरों शुभकामनाएं...

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top