उत्तराखंड देहरादून47 thousand new jobs will be in Uttarakhand says trivendra rawat

उत्तराखंड में युवाओं को मिलेंगी 47 हजार नौकरियां, जानिए क्या है CM त्रिवेन्द्र का प्लान

पिछले साल हुए इन्वेस्टर्स समिट के अच्छे नतीजे दिखने लगे हैं, अगले डेढ़ साल के भीतर प्रदेश में 47 हजार से ज्यादा नौकरियां होंगी...

Cm trivendra singh rawat: 47 thousand new jobs will be in Uttarakhand says trivendra rawat
Image: 47 thousand new jobs will be in Uttarakhand says trivendra rawat (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। सूबे में डेढ़ साल के भीतर 47 हजार से ज्यादा नौकरियां होंगी। युवाओं को रोजगार मिलेगा, उन्हें काम की तलाश में प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। त्रिवेंद्र सरकार की कोशिशें रंग ला रही हैं। पिछले साल हुए इन्वेस्टर्स समिट के अच्छे नतीजे दिखने लगे हैं। समिट के दौरान हुए समझौतों के तहत प्रदेश में 17,405 करोड़ का निवेश हो चुका है। जिससे डेढ़ साल क भीतर 47 हजार नौकरियां मिलने का अनुमान है। मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में हुए इन्वेस्टर्स समिट का शानदार रेस्पांस मिला है। इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के 4 हजार से ज्यादा निवेशकों और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें 600 से ज्यादा निवेशकों के साथ 1,24,000 करोड़ के एमओयू हुए थे। बीते ग्यारह महीने के भीतर राज्य में 391 परियोजनाओं में 17,405 करोड़ का निवेश हो चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - इस गढ़वाली गीत ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, हर किसी ने की खुलकर तारीफ..देखिए
इस निवेश से अगले डेढ़ साल में राज्य के भीतर हजारों नौकरियां होंगी। सूबे के हजारों बेरोजगार युवा रोजगार से जुड़ेंगे। प्रदेश सरकार निवेशकों को बेहतर सुविधाएं दे रही है, उनका ध्यान रख रही है। यही वजह है कि निवेशकों ने एमएसएमई के तहत पहाड़ों में उद्योग लगाने में रुचि दिखाई है। पहाड़ी जिलों में 152 उद्योग धरातल पर उतर चुके हैं, जिनके जरिए पहाड़ के दस हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा। पहाड़ में ही नौकरी मिलेगी तो युवाओं को रोजगार की तलाश में दूसरे शहर-राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। वो अपने घर के पास रह कर ही नौकरी हासिल कर सकेंगे। प्रदेश सरकार निवेशकों को सुविधाएं देने के साथ-साथ कई योजनाओं का लाभ भी दे रही है, उनके लिए छूट का प्रावधान भी है, यही वजह है कि निवेशक उत्तराखंड में निवेश करने में रुचि ले रहे हैं।