दुखद: पहाड़ में 4 साल के बच्चे को गाड़ी ने कुचला, दो बहनों के इकलौते भाई की मौत (ukhimath sansari villege aryan died)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: ukhimath sansari villege aryan died

दुखद: पहाड़ में 4 साल के बच्चे को गाड़ी ने कुचला, दो बहनों के इकलौते भाई की मौत

रुद्रप्रयाग जिले से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल से लौट रहे बच्चे को तेज रफ्तार गाड़ी ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वो दो बहनों का इकलौता भाई था।

हादसा...शब्द छोटा है लेकिन जख्म उतने ही गहरे दे जाता है। खासतौर पर उत्तराखंड में हादसे तो जैसे हर दिन की बात हो गए हैं। हर दिन एक नया हादसा और हर दिन एक परिवार से उठती चीख पुकार। रुद्रप्रयाग जिले में कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। वाहन की चपेट में आने से 4 साल के मासूम की मौत हो गई। हादसे के बाद से माता-पिता समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में मातम पसरा है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 8.45 बजे संसारी गांव के किशन सिंह बर्तवाल का 4 वर्षीय बेटा आर्यन अपनी मां का हाथ पकड़कर सड़क के किनारे चल रहा था। इसी बीच जाने क्या हुआ कि आर्यन ने अपनी मां का हाथ छोड़ दिया और सड़क में दौड़ने लगा। इसी बीच कुंड की तरफ से आ रहे एक यात्री वाहन की चपेट में नन्हा सा आर्यन आ गया।

यह भी पढ़ें - देवभूमि में ‘दहेज’ हत्या, एयर फोर्स के अफसर और परिजनों को 7 साल की कैद
बच्चा बुरी तरह से कुचल चुका था। किसी तरह लहुलुहान बच्चे को उसकी मां और चालक ऊखीमठ हॉस्पिटल तक ले आए। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। किशन सिंह बर्तवाल की तीन संतानों थीं, जिनमें आर्यन दो बहनों का इकलौता भाई था। वो राजकीय प्राथमिक विद्यालय संसारी में पढ़ाई कर रहा था। इसी साल मा-पिता ने कई उम्मीदों से उसे स्कूल में दाखिल करवाया। हर रोज आर्यन की मां ही उसे स्कूल छोड़ने और घर लेने आती थी। कौन जानता था कि मां को ही एक ऐसा दिन देखना पड़ेगा। खबर है कि वाहन चालक को हिरासत में लेकर थाना ले जाया गया। उसके विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 279 और 304ए में मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष ममगाईं ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर चालक से पूछताछ की गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top