पौड़ी गढ़वाल के जयदीप रावत ने बढ़ाया देश का मान, एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

जयदीप ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कजाकिस्तान के खिलाड़ी को धूल चटाकर देश के लिए सिल्वर मेडल जीत लिया...

Jaydeep won Silver Medal for India in Asian junior boxing championship - Jaydeep rawat, Jaydeep Won Silver Medal, asian junior boxing championship, pauri Garhwal, Uttarakhand, जयदीप रावत, एशियन जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप, उत्तराखंड, थलीसैंण, पैठाणी, लैंसडौन, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के होनहार खिलाड़ी खेलों में अपने हुनर का लोहा मनवा रहे हैं। संसाधनों की कमी के बावजूद यहां के खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीत रहे हैं, देश साथ-साथ प्रदेश को भी गौरवान्वित कर रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं उत्तराखंड के जयदीप रावत, जिन्होंने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में मुक्केबाजी में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। जयदीप रावत पौड़ी के रहने वाले हैं। उनका परिवार थलीसैंण ब्लॉक के पैठाणी गांव में रहता है। कम उम्र में ही जयदीप ने कई उपलब्धियां हासिल कर ली हैं। वो गढ़वाल ब्वॉयज स्पोर्टस कंपनी लैंसडौन में दसवीं के छात्र हैं। मुक्केबाजी से जयदीप का विशेष लगाव रहा है, और अपने खेल को निखारने के लिए वो लगातार मेहनत कर रहे हैं। शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात के फुजैराह शहर में एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन हुआ, जिसमें जयदीप रावत ने देश के लिए रजत पदक जीता। जयदीप ने कजाकिस्तान के मुक्केबाज को अपने पंच से धराशायी कर दिया और इस तरह सिल्वर मेडल भारत की झोली में आ गिरा।

यह भी पढ़ें - देवभूमि के इस शिक्षक ने बनाया इनफिनिटी वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनियाभर में हो रही है तारीफ
जयदीप की ये उपलब्धि इसलिए भी बेहद खास है, क्योंकि उन्होंने जिस चैंपियनशिप में मेडल जीता है, उसमें एशिया के 28 देशों के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को जयदीप रावत ने (66 किलो भार वर्ग) में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता। जयदीप रावत इससे पहले हंगरी में हुई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक जीत चुके हैं। उन्होंने जिला स्तर पर एक गोल्ड, स्टेट लेवल पर दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल भी जीता है। जयदीप की उपलब्धि से उनके परिजनो के साथ-साथ गांव वाले और शिक्षक भी खुश हैं, उन्होंने जयदीप को बधाई दी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी जयदीप को बधाई, आप भी जयदीप को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।


Uttarakhand News: Jaydeep won Silver Medal for India in Asian junior boxing championship

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें