Connect with us
Image: Ripunjay naithani becomes nda exam topper

देवभूमि के रिपुंजय नैथानी को बधाई..पहली ही कोशिश में बने NDA टॉपर, देश में नंबर-1

देहरादून के रिपुंजय नैथानी ने एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में टॉप किया है, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी रिपुंजय को बधाई दी...

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी...सेना में अफसर बनने का सपना देखने वाला हर युवा एनडीए का हिस्सा बनना चाहता है। एनडीए में प्रवेश के लिए हर साल हजारों युवा परीक्षा देते हैं, कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन सफलता कुछ ही लोगों को मिलती है। उत्तराखंड के एक लाल ने एनडीए एंट्रेस एग्जॉम में ना सिर्फ सफलता हासिल की है, बल्कि पूरे देश में टॉप किया है। मूल रूप से ग्राम तम्लाग पौड़ी गढ़वाल निवासी उनका परिवार दून के बसंत विहार में रहता है। इस युवा का नाम है रिपुंजय नैथानी। जिन्होंने एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में टॉप कर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। एनडीए परीक्षा में सफल होने वाले युवाओं में रिपुंजय नैथानी टॉप पर रहे।उनकी सफलता की सूचना मिलते ही क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम का आयोजन यूपीएससी की तरफ से किया जाता है। ये राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जिसमें देशभर के युवा हिस्सा लेते हैं।

यह भी पढ़ें - देवभूमि का वीर सपूत शोपियां में शहीद, अपने पीछे दो बच्चों को छोड़ गया..गांव में कोहराम
एनडीए में चयन होना और एंट्रेंस में टॉप करना एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे रिपुंजय नैथानी ने अर्जित किया है। रिपुंजय की ये सफलता इसलिए भी खास है, क्योंकि उन्होंने पहले प्रयास में ही एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम पास कर लिया। ना सिर्फ पास किया, बल्कि परीक्षा में टॉप भी किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी एनडीए परीक्षा में टॉप करने वाले रिपुंजय नैथानी को बधाई दी। उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2017 में भी रामनगर के लाल ने एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में टॉप किया था। देवभूमि के इन होनहारों ने पहाड़ का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी रिपुंजय को ढेरों बधाई। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top