उत्तराखंड देहरादूनAvalanche on loc in kupwara two soldiers martyred

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुआ उत्तराखंड का लाल, प्रदेश में मातम

कुपवाड़ा में हुए हिमस्खलन में उत्तराखंड के जवान समेत दो जवान शहीद हो गए, शहीद भीम बहादुर पुन देहरादून के रहने वाले थे...

kupwara Avalanche: Avalanche on loc in kupwara two soldiers martyred
Image: Avalanche on loc in kupwara two soldiers martyred (Source: Social Media)

देहरादून: पूरा उत्तराखंड इस वक्त शोक में डूबा है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए हिमस्खलन में उत्तराखंड के जवान समेत दो जवान शहीद हो गए। हादसे के वक्त दोनों जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। सुबह कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में हिमस्खलन हुआ, जिसकी चपेट में आकर दो जवान शहीद हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही सेना के अधिकारी और बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई थी। बचाव टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया, पर जब तक ये सब हुआ काफी देर हो चुकी थी। बर्फ में दबे जवानों की सांसें थम गई थीं। हिमस्खलन में जान गंवाने वाले जवानों में राइफलमैन भीम बहादुर पुन और गनर अखिलेश कुमार शामिल हैं। जवान भीम बहादुर सिंह पुन उत्तराखंड के रहने वाले थे। उनकी शहादत से पूरा प्रदेश स्तब्ध है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव रिजल्ट: जानिए कहां, किसे मिली जीत
प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोनों जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा ‘कश्मीर के कुपवाड़ा में हिस्खलन से मध्य प्रदेश के जवान अखिलेश पटेल और उत्तराखंड निवासी जवान भीम बहादुर पुन के शहीद होने से स्तब्ध हूं। दोनों वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना करता हूं’। उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने भी दोनों जवानों की शहादत को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। शहीद जवान भीम बहादुर पुन देहरादून के रहने वाले थे। जब से उनकी शहादत की खबर दून पहुंची है, क्षेत्र में मातम पसरा है। दोनों जवानों के पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव भेज दिए गए हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।