Connect with us
Image: First victory of Uttarakhand by defeating Hydrabad to five wickets

उत्तराखंड ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया, अंडर 23 वनडे ट्रॉफी में दर्ज की पहली जीत

पुरुष अंडर-23 वन डे ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज कराई, उत्तराखंड ने हैदराबाद की टीम को 5 विकेट से हराया...

उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। देहरादून में हो रही पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने हैदराबाद को हराकर पहली जीत दर्ज कराई। उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने हैदराबाद को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड और हैदराबाद के साथ-साथ हरियाणा-त्रिपुरा और छत्तीसगढ़-हिमाचल प्रदेश की टीमें भी जीत के लिए आपस में भिड़ीं। जिसमें हरियाणा ने त्रिपुरा को 8 विकेट से हराया, जबकि छत्तीसगढ़ ने हिमाचल प्रदेश को 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की। पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने अपना खाता खोल दिया है। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में हैदराबाद और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीमें आपस में भिड़ीं। पारी की शुरुआत हैदराबाद ने की। हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 30 ओवर में 80 रन बनाए, तब तक टीम 6 विकेट गंवा चुकी थी। बारिश होने की वजह से मैच को बीच में रोकना पड़ा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के चारों धामों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, पहाड़ में ठिठुरन बढ़ी...ताजा तस्वीरें
इसके बाद वीजेडी नियम से उत्तराखंड को जीत के लिए 30 ओवर में 93 रनों का लक्ष्य मिला। उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने शानदार वापसी करते हुए 26.2 ओवर में ही 93 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया। उत्तराखंड के लिए तुषार सकलानी ने नाबाद 49 रनों की शानदार पारी खेली। आपको बता दें कि देहरादून में 31 अक्टूबर से पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी में इलीट ग्रुप सी के मैच खेले जा रहे हैं। उत्तराखंड की टीम अब तक 4 मैच खेल चुकी है, लेकिन ये पहला मैच है जिसमें उत्तराखंड की टीम को जीत मिली है। इस जीत से टीम का हौसला बढ़ेगा। खिलाड़ी शानदार खेल का प्रदर्शन करेंगे। तनुष क्रिकेट एकेडमी में हरियाणा और त्रिपुरा के बीच मैच खेला गया, जिसमें हरियाणा की टीम ने जीत हासिल की। कासिगा स्कूल के मैदान पर छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश की टीमें आपस में भिड़ीं। छत्तसीगढ़ ने मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया।

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top