उत्तराखंड की उड़नपरी गरिमा के पिता ने मांगी इच्छामृत्यु, कैसे होगा बेटी का इलाज? (Athlete garima joshi father puran joshi demanded seeks death from president)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Athlete garima joshi father puran joshi demanded seeks death from president

उत्तराखंड की उड़नपरी गरिमा के पिता ने मांगी इच्छामृत्यु, कैसे होगा बेटी का इलाज?

जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए जूझ रही एथलीट गरिमा के पिता ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु मांगी है, वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं...

उत्तराखंड की उड़नपरी गरिमा जोशी....एक वक्त था जब ये उड़नपरी देश-प्रदेश के लिए मेडल जीत रही थी, पर किस्मत का पासा ऐसा पलटा कि गरिमा सीधे व्हीलचेयर पर आ बैठीं। एक हादसे ने उनसे उनका सबकुछ छीन लिया। एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल गरिमा जिंदगी की जंग लड़ रही थीं, कि तभी उसने मां का साथ भी छूट गया। कैंसर ने गरिमा से उनकी मां को छीन लिया। उत्तराखंड की इस होनहार एथलीट का परिवार आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहा है। परिवार पर बैंक का लाखों का कर्जा हो चुका है। आर्थिक तंगी से परेशान होकर गरिमा के पिता ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की गुहार लगाई है। राष्ट्रपति को भेजे पत्र में उन्होंने लिखा कि कैंसर से जूझ रही पत्नी के इलाज के लिए उन्होंने दो बैंकों से लोन लिया था, जिनका भुगतान वो नहीं कर पा रहे हैं। कुछ महीने पहले कैंसर से उनकी पत्नी चल बसी। बेटी गरिमा के इलाज पर भी बहुत खर्चा आ रहा है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में ऐसे जिलाधिकारी भी हैं, 9 Km पैदल चलकर उडुवा गांव पहुंचे DM
गरिमा के पिता पूरन जोशी ने राज्य सरकार पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने गरिमा के पूरे इलाज का खर्च उठाने का आश्वासन दिया था, लेकिन 13 लाख 10 हजार की आर्थिक मदद के बाद अब सरकार बकाया बिलों का भुगतान नहीं कर रही। आपको बता दें कि एथलीट गरिमा जोशी अल्मोड़ा के द्वाराहाट की रहने वाली हैं। छतगुल्ला गांव की रहने वाली गरिमा पिछले साल बंगलुरू में अभ्यास के दौरान सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। रीढ़ की हड्डी टूटने की वजह से वो व्हील चेयर पर आ गईं। कुछ महीने पहले गरिमा की मां का भी निधन हो गया। होनहार गरिमा को हरियाणा ने कुछ महीने पहले राज्य की व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम का कप्तान बनाया है। गरिमा के पिता ने बताया कि पत्नी की बीमारी और बेटी के इलाज के चलते उन पर लाखों का कर्जा हो गया है, वो कर्ज के बोझ तले दबते जा रहे हैं। ऐसे हालात में उनके पास इच्छामृत्यु के अलावा कोई राह नहीं बची। एथलीट गरिमा के पिता ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top