Connect with us
Image: Half feet of snow accumulated in kedarnath

उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहावना, खिली धूप ने दी ठंड से राहत

उत्तराखंड में मौसम साफ हो गया है, पर केदारनाथ समेत ज्यादातर इलाकों में अब भी कई-कई फीट बर्फ जमा है, हालांकि आने वाले 24 घंटे राहतभरे रहेंगे...

उत्तराखंड के मौसम का कोई भरोसा नहीं, कब बादल गरजने लगें, कब बर्फबारी हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। पिछले कुछ दिनों से मौसम खराब था, पहाड़ों में लगातार बर्फबारी होती रही, पर शनिवार का दिन राहत लेकर आया। सुबह का स्वागत खिली धूप के साथ हुआ। कई दिनों बाद धूप के दर्शन होने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं, हालांकि पर्वतीय इलाके अब भी बर्फ से ढके हैं। केदारनाथ में शुक्रवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। यहां करीब आधा फीट बर्फ जमा हो गई है। औली में भी खूब बर्फ गिरी है, पर्यटकों को मौसम का ये बदला मिजाज खूब भा रहा है। औली पहुंचे पर्यटकों ने बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया और खूब मस्ती की। बदरीनाथ में भी मौसम सुहावना हो गया है। मौसम साफ होने के बाद एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने धाम के मुख्य मार्ग से बर्फ हटाकर रास्ता साफ किया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की नर्स सुनीता रावत को मिलेगा प्रतिष्ठित फ्लोरेंस नाइटेंगल पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित
उत्तराखंड के लिए अगले चौबीस घंटे राहतभरे रहेंगे, क्योंकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे मौसम साफ रहने की बात कही है। आपको बता दें कि बदरीनाथ में बर्फबारी के बीच भी यात्रा जारी है। केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट बंद हो चुके हैं, जबकि बदरीनाथ के कपाट 17 नवंबर को बंद होंगे। चारों धामों में शनिवार को धूप खिली रही। पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम साफ रहा। केदारनाथ में मौसम साफ होने के साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों ने रफ्तार पकड़ ली। यहां पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही थी, जिस वजह से पुनर्निर्माण कार्य नहीं हो पा रहे थे। मौसम साफ होने पर बदरीनाथ के मुख्य मार्गों के साथ ही दूसरे मार्गों से भी बर्फ हटा दी गई। दून में धूप खिलने से तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है। तापमान बढ़ने से ठंड से परेशान लोग राहत महसूस कर रहे हैं। शनिवार को लोगों ने खिली धूप का खूब आनंद उठाया।

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top