देवभूमि में चारधाम और गांव-गांव सैन्य धाम है-राजनाथ सिंह (Uttarakhand state foundation day 2019-defence minister rajnath singh program today)
Connect with us
Image: Uttarakhand state foundation day 2019-defence minister rajnath singh program today

देवभूमि में चारधाम और गांव-गांव सैन्य धाम है-राजनाथ सिंह

राज्य स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करन आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड को सैन्य धाम के साथ-साथ विद्याधाम बताया...पढ़ें पूरी खबर

देवभूमि में चारधाम और गांव-गांव सैन्य धाम है। उत्तराखंड से मेरा गहरा नाता है। यहां हर गांव से लोग सेना में हैं, इस धरती से मैं खास जुड़ाव महसूस करता हूं। राज्य गठन के दौरान मैंने कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे’। ये बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देहरादून में कही। वो उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून में हुए कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद राजनाथ सिंह मीडिया से मिले और अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी बात की। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया। रक्षामंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में किसी की हार-जीत का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने लोगों से अमन और शांति बनाए रखने की भी अपील की। इससे पहले रक्षा मंत्री दोपहर 12 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां उच्चशिक्षा मंत्री धनसिंह रावत और अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से वो 'भारत-भारती उत्सव’ समारोह में पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। रक्षा मंत्री ने उत्तराखंडवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड विद्याधाम भी है, देशभर से बच्चे यहां पढ़ने आ रहे हैं। उन्होंने युवाओं से राज्य के विकास के लिए आगे आने का आह्वान किया। रक्षा मंत्री ने राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहावना, खिली धूप ने दी ठंड से राहत
उन्होंने कहा कि 19 साल में राज्य की कैपिटल इनकम बढ़ी है। 33 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के बच्चे उत्तराखंड में पढ़ रहे हैं। ये एक बड़ी उपलब्धि है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने लोक कलाकारों का मानदेय बढ़ाने के साथ ही वृद्धावस्था पेंशन में इजाफा करने की भी बात कही। स्कूलों में छह साल तक के बच्चों को दूध, केला और अंडा दिया जाएगा, ताकि उन्हें उचित पोषण मिले। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस लाइन में रैतिक परेड आयोजित हुई। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों ने साहसिक करतब दिखाए। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को सघन तलाशी के बाद ही एंट्री की अनुमति दी गई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top