उत्तराखंड नैनीतालMan committed suicide due to mental stress

उत्तराखंड: मानसिक तनाव में आकर युवक ने पेड़ से लटक कर की खुदकुशी...मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल का रहने वाला रॉनित डिप्रेशन का शिकार था, घरवाले उसे वापस बुलाते रहे, लेकिन उसने घर जाने की बजाय नैनीताल में खुदकुशी कर ली...

mental stress: Man committed suicide due to mental stress
Image: Man committed suicide due to mental stress (Source: Social Media)

नैनीताल: डिप्रेशन को आज भी लोग बीमारी नहीं समझते। ना तो इसे गंभीर मानते हैं और ना ही इसका इलाज कराते हैं। साइकोलॉजिस्ट की मदद भी ये सोचकर नहीं लेते कि लोग उन्हें पागल समझने लगेंगे। यही सोच डिप्रेशन के पीड़ितों के लिए जानलेवा साबित होती है। नैनीताल में भी ऐसा ही हुआ, जहां एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक की लाश भूमियांधार के खूपी में एक पेड़ पर लटकी मिली। घटना करीब 15-20 दिन पुरानी है, पर युवक की लाश बुधवार को मिली। युवक पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। सूचना मिलने पर युवक के परिजन नैनीताल पहुंचे और युवक के शव का नैनीताल में ही अंतिम संस्कार कर दिया। पूरा मामला भी बताते हैं। बुधवार को खूपी में वन विभाग की नर्सरी स्थित एक पेड़ पर युवक का शव लटका मिला था। लाश 15 से 20 दिन पुरानी थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अगले सीजन से पैदल मार्ग पर खुलेंगे मसाज सेंटर
तलाशी के दौरान युवक के पास पड़े बैग में सफेद कागज पर एक मोबाइल नंबर लिखा मिला। पुलिस ने मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि शव रॉनित कुमार सिंह नाम के युवक का है। वो हावड़ा, पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। रॉनित पुणे में विप्रो कंपनी में जॉब करता था। 8 अक्टूबर को वो हावड़ा जा रहा था, लेकिन घर पहुंचा नहीं। युवक लापता था। परिजनों ने बताया कि रॉनित पारिवारिक वजह से मानसिक तनाव में था। उसने अपना फोन भी स्विच ऑफ किया हुआ था, पर वो खुदकुशी कर लेगा ये किसी ने नहीं सोचा था। 14 अक्टूबर को रॉनित ने परिजनों से आखिरी बार बात की थी। वो घर आने से मना कर रहा था। परिजनों ने 8 अक्टूबर को पुणे में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। नैनीताल पहुंचे परिजनों ने कपड़ों और समान के आधार पर शव की शिनाख्त की, और शव का वहीं अंतिम संस्कार कर दिया।