Connect with us
Image: High snowfall and fog alert in Uttarakhand four districts

उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट, अब पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

उत्तराखंड में मौसम का बिगड़ा मिजाज ठंड और कोहरा बढ़ाएगा, मौसम विज्ञान केंद्र ने उच्च हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की आशंका जताई है...

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का आगाज हो चुका है। हिमालयी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों तक में महसूस हो रहा है। ठिठुरन बढ़ गई है, ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। फिलहाल बारिश-बर्फबारी से राहत नहीं मिलने वाली। ठंड और बढ़ेगी, आने वाले कुछ दिन मुश्किलभरे साबित हो सकते हैं। मौसम विभाग ने 26 नवंबर को चार पहाड़ी जिलों के लिए भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में 26 और 27 नवंबर को बारिश होगी। मौसस विभाग ने 26 और 27 नवंबर को देहरादून में हल्की बारिश की संभावना जताई है। जिन जिलों के लिए भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी हुआ है, उनके बारे में भी जान लें। ये जिले हैं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग, इन जिलों में 26 नवंबर को भारी बर्फबारी की आशंका है, इसलिए इन जिलों के लोग संभलकर रहें।

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड के चमोली जिले में आया भूकंप, दहशत में लोग
पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से दिक्कतें बढ़ेंगी तो वहीं मैदानों में कोहरे का प्रकोप बढ़ेगा। 26 और 27 नवंबर को राजधानी देहरादून में भी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी, ठंड बढ़ेगी। मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहेगा, शीतलहर चलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में इस सप्ताह से कोहरा बढ़ सकता है। बारिश और बर्फबारी की वजह से ठंड में इजाफा होगा। बारिश-बर्फबारी का सिलसिला थमने नहीं वाला। 28 नवंबर को भी 3000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। बारिश और बर्फबारी की वजह से तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट भी आ सकती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top