Connect with us
Image: Girls would be take admission in sainik school ghorakhal

उत्तराखंड के इस स्कूल ने देश को 600 से ज्यादा आर्मी अफसर दिए, अब यहां बेटियां भी पढ़ेंगी

अब बेटियां भी सैनिक स्कूलों में पढ़ने का ख्वाब पूरा कर सकेंगी। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के नए सेशन में बेटियों को भी एडमिशन मिलेगा...

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल जल्द ही नई शुरुआत का गवाह बनेगा। सैनिक स्कूल में अब बेटियां भी एडमिशन ले सकेंगी। सैनिक स्कूल में बेटियों के दाखिले का रास्ता साफ हो गया है। जो बेटियां सैनिक स्कूल में पढ़कर देश की सेवा में अपना योगदान देना चाहती हैं, अब उन्हें भी स्कूल में दाखिला मिलेगा। अगर आप भी अपनी बेटी का एडमिशन सैनिक स्कूल में कराना चाहते हैं तो थोड़ा जल्दी कीजिए, स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म भरे जाने शुरू हो गए हैं। आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 6 दिसंबर है। एंट्रेंस एग्जॉम 5 जनवरी को होगा। एंट्रेंस एग्जॉम पास करने वाली बेटियां सैनिक स्कूल में दाखिला पाएंगी। उत्तराखंड की बेटियां जिस मौके का सालों से इंतजार कर रहीं थीं, वो मौका आ गया है। अब बेटियां भी सैनिक स्कूल में पढ़कर सेना में अफसर बन सकेंगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की दुआएं रंग लाईं...स्वस्थ हो रहे हैं अनिल बलूनी, शेयर किया ये वीडियो..देखिए
राज्य समीक्षा एडमिशन से जुड़ी हर जानकारी आप तक पहुंचाएगा। सैनिक स्कूल में एडमिशन प्रोसेस शुरू हो गया है। इस साल बेटियां सिर्फ कक्षा 6 में ही एडमिशन ले सकेंगी। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के नए सेशन में कक्षा छह में दाखिले के लिए 65 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए 20 सीटें रखी गई हैं। इस सेशन में बेटियां सिर्फ कक्षा 6 में ही एडमिशन ले सकती हैं। कक्षा 6 की 65 सीटों में से 7 सीटें बेटियों के लिए रिजर्व हैं। प्रधानाचार्य कर्नल डॉ. स्मिता मिश्रा ने बताया कि रक्षा मंत्रालय से बालिकाओं के दाखिले की मंजूरी मिल गई है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। लास्ट डेट 6 दिसंबर है। 5 जनवरी को उत्तराखंड के 15 सेंटर्स में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top