Connect with us
Image: News of one year old recruitment goes viral troubles youth

उत्तराखंड: सेना भर्ती की झूठी खबर वायरल, देशभर से पहुंचे 500 से ज्यादा लड़के

सेना भर्ती की फर्जी खबर वायरल होते ही अलग-अलग राज्यों के सैकड़ों युवक पिथौरागढ़ पहुंच गए, पर यहां पहुंचने पर उन्हें तगड़ा झटका लगा...

सोशल मीडिया के फायदे हैं तो नुकसान भी हैं। सोशल मीडिया के जरिए झूठी सूचनाएं फैलाई जाती हैं। कई बार इन झूठी खबरों से बवाल होते हैं, तो कई बार युवाओं को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। पिथौरागढ़ में सेना भर्ती को लेकर फैलाई गई ऐसी ही फर्जी खबर सैकड़ों युवाओं के लिए मुसीबत का सबब बन गई। फेसबुक पर सेना भर्ती की खबर पढ़ सैकड़ों युवा पिथौरागढ़ पहुंच गए, यहां आकर पता चला कि सूचना गलत है। बाद में पुलिस ने विशेष वाहन से युवाओं को वापस भेजा। अब खबर विस्तार में जानते हैं। कुछ दिन से फेसबुक पर एक सूचना वायरल हो रही थी। जिसमें पिथौरागढ़ में 26 नवंबर से सेना भर्ती की सूचना दी गई थी। बेरोजगारी का हाल तो आपको पता ही है, जैसे ही सेना भर्ती की खबर फैली यूपी, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के करीब 500 से ज्यादा युवा मंगलवार को पिथौरागढ़ पहुंच गए।

यहां पहुंचकर उन्हें पता चला कि सेना भर्ती की जो सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो एक साल पुरानी है। पिछले साल इन्हीं दिनों पिथौरागढ़ में सेना भर्ती हुई थी। न्यूज पेपर में छपी खबर की कतरन किसी असामाजिक तत्व ने फेसबुक पर डाल दी और बिना खबर की सत्यता जांचे सैकड़ों युवक पिथौरागढ़ पहुंच भी गए। लगातार बढ़ती भीड़ को देख पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। रातों रात केमू से बात कर पांच वाहनों की व्यवस्था की गई, तब कहीं जाकर युवाओं को हल्द्वानी वापस भेजा जा सका। डीएम पिथौरागढ़ डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि सोशल मीडिया पर पुरानी खबर वायरल हुई थी, जिस वजह से सैकड़ों युवा पिथौरागढ़ पहुंच गए थे। जिन्हें वापस भेज दिया गया है, जो लोग पिथौरागढ़ में ही रह गए उनके लिए राजस्व विभाग ने आवास की व्यवस्था की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top