गढ़वाल राइफल के हवलदार की तबीयत बिगड़ने से मौत, नम आंखों से हुई विदाई (Soldier’s death in Dehradun)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Soldier’s death in Dehradun

गढ़वाल राइफल के हवलदार की तबीयत बिगड़ने से मौत, नम आंखों से हुई विदाई

जवान वीरेंद्र सिंह की शनिवार को तबीयत बिगड़ गई थी, परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई...

गढ़वाल राइफल में हवलदार के पद पर सेवाएं दे रहे जवान वीरेंद्र सिंह का देहरादून में निधन हो गया। वो इन दिनों छुट्टी पर देहरादून आए हुए थे। शनिवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, पर वो बच नहीं सके। जवान की मौत की खबर जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंची, वहां मातम पसर गया। जवान वीरेंद्र सिंह का उनके गांव थराली में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों और ग्रामीणों ने उन्हें अंतिम विदाई थी। लोगों ने जवान के असमय निधन पर शोक जताते हुए, उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। जवान वीरेंद्र सिंह 10वीं गढ़वाल राइफल में हवलदार थे। वो मूलरूप से चमोली के थराली विकासखंड में आने वाले ढुंगाखोली गांव के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, लगातार आ रहे भूकंप ने दिया अशुभ संकेत
इस वक्त उनकी ड्यूटी पंजाब के पठानकोट में थी। वीरेंद्र सिंह पिछले महीने नवंबर में छुट्टी लेकर अपने घर देहरादून आए हुए थे। सोचा था परिवार के साथ कुछ वक्त बिताएंगे, पर दुर्भाग्य से ऐसा हो ना सका। ये छुट्टियां वीरेंद्र के जीवन की आखिरी छुट्टी साबित हुईं। बीते शनिवार वीरेंद्र सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई। परिजन उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। रविवार को परिजन जवान का पार्थिव शरीर लेकर उनके गांव थराली पहुंचे, जहां राडीबगड़ में पिंडर नदी के तट पर जवान को अंतिम विदाई दी गई। रुद्रप्रयाग से आई सेना की टुकड़ी ने जवान को अंतिम सलामी दी। इस दौरान बड़ी संख्या में इलाके के लोग जवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद रहे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top