पहाड़ में जागर देखने गए युवक की संदिग्ध हालात में मौत, हो रही हैं तरह-तरह की चर्चाएं (Suspected death of young man who went to see jagar in kapkot)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Suspected death of young man who went to see jagar in kapkot

पहाड़ में जागर देखने गए युवक की संदिग्ध हालात में मौत, हो रही हैं तरह-तरह की चर्चाएं

गोविंद अपने परिवार का इकलौता बेटा था, उसकी मौत के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा है, युवक की मौत एक राज बनकर रह गई है...

बागेश्वर का कपकोट, शुक्रवार की रात यहां के एक गांव में कुछ ऐसा हुआ, जिससे पूरा गांव अब तक सदमे में है। क्या हुआ, क्यों हुआ, ये किसी की समझ में नहीं आ रहा। पुड़कुनी गांव में शुक्रवार को जागर में शामिल होने गए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। युवक का शव धुनी के पास पड़ा हुआ था, जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मरने वाला युवक अपने परिवार का इकलौता चिराग था। परिजनों ने कहा कि अगर उन्हें अनहोनी का अंदेशा होता तो वो बेटे को जागर देखने जाने ही नहीं देते। युवक की मौत के बाद पूरा गांव शोक में डूबा है, युवक के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। अब घटना विस्तार में जानते हैं। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की रात गांव में एक आदमी के घर में जागर का आयोजन था। घर के आंगन में धुनी लगाई गई थी। पूरा गांव जागर में हिस्सा लेने आया था, इनमें गोविंद सिंह भी शामिल था। गोविंद धुनी के पास सोया हुआ था। जागर के दौरान देवताओं के पश्वाओं पर अवतरित होने से पहले लोगों ने उसे उठाने की कोशिश की, पर गोविंद के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद से लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल में गुलदार ने 9 साल के बच्चे को मार डाला, दो बहनों का इकलौता भाई था
अनहोनी की आशंका से गांववालों का कलेजा कांप उठा। आशंका सच साबित हुई, गोविंद सिंह की मौत हो चुकी थी। बाद में पुलिस बुलाई गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। शनिवार को गोविंद सिंह को सरयू तट पर नम आंखों से विदाई दी गई। परिजनों ने बताया कि गोविंद शुक्रवार को बागेश्वर गया था और शाम को घर लौटा। बाद में वो बड़े गांव पुड़कुनी में जागर की धुनी के पास मृत मिला। गोविंद मजदूरी करता था, वो अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। परिवार में माता-पिता के साथ गोविंद की पत्नी और तीन बच्चे हैं। गरीब परिवार के इकलौते कमाऊ सदस्य के चले जाने से परिवार के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। ग्राम प्रधान ने सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। वहीं पुलिस का कहना है कि फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है, रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह का पता चल सकेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top