Connect with us
Image: Road accident due to fog in roorkee

उत्तराखंड में कोहरे का कहर, नाले में गिरी बेकाबू कार

तांसीपुर के रहने वाले तीन लोग वैगनआर कार में सवार हो कर जौलीग्रांट जा रहे थे, रास्ते में घना कोहरा था, इसी दौरान चलती कार रजवाहे में जा गिरी...

पहाड़ में मौसम बेईमान बना हुआ है। पर्वतीय इलाकों में सर्दी का सितम बढ़ा है तो वहीं मैदानी इलाकों में कोहरा कहर बरपा रहा है। कोहरे की वजह से हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ रुड़की में हुआ, जहां तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर गंगनहर के पास रजवाहे में जा गिरी। राहत वाली बात ये है कि हादसे में किसी को नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के वक्त कार में तीन लोग सवार थे, तीनों सुरक्षित हैं। एक्सीडेंट के बाद कार के मालिक ने क्रेन बुलवाई और कार को किसी तरह रजवाहे से बाहर निकाला। घटना बुधवार सुबह की है। तांसीपुर के रहने वाले तीन लोग वैगनआर कार में सवार हो कर जौलीग्रांट जा रहे थे। रास्ते में घना कोहरा था, इसी दौरान चलती कार रजवाहे में जा गिरी। हादसे में तीनों कार सवारों की जान जा सकती थी, पर शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। तीनों लोग सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: PUB-G खेल रहे लड़कों को पुलिस ने सिखाया सबक, सड़क पर आधे घंटे कसरत कराई
कार सवार लोग हादसे के बाद किसी तरह कार से बाहर निकलने में कामयाब रहे। बाद में क्रेन की मदद से कार को रजवाहे से बाहर निकाला गया। कोहरे के चलते हादसे की आशंका बढ़ जाती है। उत्तराखंड वैसे ही सड़क हादसों के लिए बदनाम है, उस पर कोहरा और दिक्कत बढ़ा सकता है। ऐसे में कुछ सावधानियां बरत कर आप अपनी और दूसरे लोगों की जान बचा सकते हैं। यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, हादसे से बचने के लिए इन्हें फॉलो जरूर करें। कार की हेंडलैंप को लो-बीम पर रखें, तेज गति से गाड़ी ना चलाएं। कोहरे में कम विजिबिलिटी के चलते हाई-बीम लाइट कोहरे से टकराकर रिफ्लेक्ट होती है, जिससे हादसा हो सकता है। इसीलिए कार की हेंडलैंप को लो-बीम पर रखना चाहिए। वाहन में फॉग लाइट लगाने से कोहरे में गाड़ी चलाते वक्त काफी मदद मिलती है, इसका इस्तेमाल करें। कोहरे के दौरान हादसे ज्यादा होते हैं, इसीलिए सावधान रहें और ओवरटेक करने से बचें।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top