उत्तराखंड उत्तरकाशीWedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall

देवभूमि में एक यादगार शादी..बर्फबारी के बीच दुल्हन लेने 12 किमी पैदल चला दूल्हा, देखिए तस्वीरें

जिस पिलंग गांव में ये अनोखा विवाह संपन्न हुआ वो भटवाड़ी ब्लॉक का सबसे दूरस्थ गांव है...देखिए तस्वीरें

Uttarkashi: Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall
Image: Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: आसमान से झर-झर गिरती बर्फ, खून जमा देने वाली ठंड और पगडंडी पर पैदल चलती बारात...ये नजारा है उत्तरकाशी के सीमांत गोकुल गांव का, जहां जीवनसंगीनी का हाथ थामने के लिए दूल्हे ने बैरी मौसम की भी परवाह नहीं की। भारी बर्फबारी के बीच गोकुल गांव का दूल्हा बारात संग पैदल चलकर पिलंग गांव पहुंचा, जहां बर्फबारी के बीच ही शादी की रस्में निभाई गईं। उत्तरकाशी में हुए इस विवाह समारोह की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देख आपका दिल भी खुश हो जाएगा। ऐसे नजारे सिर्फ देवभूमि में ही देखने को मिल सकते हैं। जीवनसाथी संग जीवन का सफर साथ मिलकर तय करना होता है, चाहे खुशी हो या फिर गम के पल, हर हाल में एक-दूसरे का साथ निभाना होता है। दूल्हे कालूचरण ने भारी बर्फबारी के बीच दुल्हन के लिए 12 किलोमीटर का रास्ता पैदल तय कर ये साबित कर दिया, कि वो जीवन के हर संघर्ष में खरे उतरेंगे।

  • अनोखी शादी की अनोखी तस्वीर

    Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall
    1/ 4

    कालूचरण उत्तरकाशी के सीमांत गोकुल गांव के रहने वाले हैं, जबकि दुल्हन पिलंग गांव की रहने वाली है। पहाड़ में मौसम कैसे कहर ढा रहा है ये तो आपको पता ही है। जगह-जगह बारात की गाड़ियां सड़कों पर फंसी है।

  • 12 किमी पैदल चला दूल्हा

    Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall
    2/ 4

    ऐसे खराब मौसम में भी दूल्हा कालूचरण बिना तकलीफों की परवाह किए बारात संग पिलंग गांव पहुंचा। भारी बर्फबारी के बीच ही शादी की रस्में निभाई गई। हर कोई इस यादगार लम्हे को कैमरे में कैद कर लेना चाहता था।

  • तय किया बर्फीला रास्ता

    Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall
    3/ 4

    एक ओर दूल्हे और बारातियों ने 12 किलोमीटर पैदल चल कर बर्फीला रास्ता तय किया तो वहीं पिलंग गांव के लोगों ने भी बारातियों की आवभगत में कोई कमी नहीं रहने दी। जिस पिलंग गांव में ये अनोखा विवाह संपन्न हुआ वो भटवाड़ी ब्लॉक का सबसे दूरस्थ गांव है।

  • पूरे क्षेत्र में शादी की चर्चा

    Wedding ceremony in uttarkashi amid heavy snowfall
    4/ 4

    गांव में आज तक सड़क नहीं बन पाई, गांव तक सिर्फ पगडंडियों से गुजर कर ही पहुंचा जा सकता है। बहरहाल पूरे क्षेत्र में ये अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।