कत्ल करने वालो इस परंपरा से सीखो- किशोर उपाध्याय (Kishor upadhyay on pcc)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Kishor upadhyay on pcc

कत्ल करने वालो इस परंपरा से सीखो- किशोर उपाध्याय

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग किये जाने पर टिप्पणी की है...आप भी पढ़िए

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग किये जाने पर टिप्पणी करते हुये सभी पूर्व पदाधिकारियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ‘कांग्रेस 2016 में जिस कठिन दौर से गुज़र रही थी, भाजपा, प्रधानमंत्री जी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जब कांग्रेस सरकार का क़त्ल करने के लिये राफ़ेल से लेकर छुरी, तलवार और कुल्हाड़ा लेकर दौड़ रहे थे, कांग्रेसजनों ने “लोकतंत्र बचाओ” का संदेश उत्तराखंड के जन-जन तक पहुँचाया, सड़क से विधान सभा तक संग्राम जीतने का कार्य किया’। उन्होंने आगे कहा कि ‘11 मन्त्रियों, विधायकों द्वारा पार्टी तोड़ने के बावजूद कोई कांग्रेस परिवार का सदस्य उनके साथ नहीं गया।पंचायतों के चुनाव जीते, उप चुनाव जीते।50 दिन में खुद के संसाधनों से 600से अधिक लोकतंत्र बचाओ के कार्यक्रम किये’।
किशोर ने आगे कहा कि ‘जब दिल्ली में 2014 के लोक सभा चुनाव के बाद कोई सरकार के ख़िलाफ़ आवाज़ नहीं उठा रहा था, उत्तराखंड के कांग्रेस जनों ने जंतर-मंतर पर बड़े “ध्यानाकर्षण धरने” का आयोजन किया, गांधी जी की अवधारणा के अनुरूप ग्रामीण कांग्रेस का गठन किया।शायद ही कोई दिन रहा हो जब कांग्रेसजन चुप बैठे रहे हों’। किशोर आगे कहते हैं कि ‘मैं उन सभी साथियों का ऋण मैं कई जन्मों तक नहीं उतार सकता, जिन्होंने संसाधन विहीन प्रदेश कांग्रेस का हर कार्यक्रम सफल किया। वैसे तो प्रदेश अध्यक्ष के हटाये जाने के साथ ही कमेटी भंग हो जाती है, लेकिन प्रीतम सिंह ने आज तक उनसे काम लिया, मैं उनका भी धन्यवाद करता हूँ। वैसे कांग्रेस में कमेटी को भंग करने की परम्परा नहीं रही है। नई कमेटी की घोषणा से स्वतः पूर्व कमेटी भंग हो जाती है, उस प्रक्रिया में कोई आहत महसूस नहीं करता है। मैं पुन: उन सभी साथियों का अंतर्मन से पुन:आभार व्यक्त करता हूँ, जिन्होंने कठिन समय में मेरा साथ दिया’।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top