चमोली: घास लेने गई महिला पर खूंखार भालू का हमला...बमुश्किल बच सकी जान (Bear attack on women in chamoli)
Connect with us
Image: Bear attack on women in chamoli

चमोली: घास लेने गई महिला पर खूंखार भालू का हमला...बमुश्किल बच सकी जान

बेमरू गांव की रहने वाली मंजू देवी खेतों में चारा लेने गई थी, इसी दौरान भालू ने महिला पर हमला कर दिया...

उत्तराखंड में जंगली जानवर आतंक का सबब बने हुए हैं। भालू के हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं। मामला चमोली के बेमरू गांव का है, जहां खेतों में चारा लेने गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। महिला बुरी तरह घायल हुई है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने कहा कि महिला का इलाज चल रहा है, अब उसकी हालत खतरे से बाहर है। महिला का नाम मंजू देवी है। 30 साल की मंजू देवी मंगलवार को अपने खेतों में चारा लेने गई हुई थी। तभी झाड़ियों में घात लगाकर बैठे भालू ने मंजू देवी पर हमला कर दिया। महिला की चीख-पुकार सुन गांव के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह महिला को भालू के चंगुल से छुड़ाया। गांववालों को देखकर भालू जंगल की तरफ भाग गया। बाद में परिजन महिला को अस्पताल लेकर आए। भालू के हमले से महिला के हाथ और पैर में गहरे घाव हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - ये हैं पहाड़ में शिक्षा व्यवस्था के हाल.. 7 अफसरों, 20 कर्मचारियों के भरोसे चल रहे 166 कॉलेज
भालू के हमले की घटना से लोग डरे हुए हैं। बता दें कि क्षेत्र में भालू के हमले का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी भालू के हमले में एक महिला की मौत हो चुकी है, जबकि 6 लोग घायल हुए हैं। क्षेत्र के स्यूण गांव में 20 अक्टूबर को भालू ने एक महिला पर हमला कर दिया था। भालू से बच कर भाग रही महिला की खाई में गिरने से मौत हो गई थी। इसके बाद भी घाट क्षेत्र में भालू का आतंक कम नहीं हुआ है। गांव के आस-पास भालू की बढ़ती चहलकदमी से गांव वाले डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि शाम के वक्त भालू अक्सर गांव के पास घूमता रहता है। इससे पहले भालू ने गौशाला में बंधे 14 मवेशियों को भी मार डाला था। ऊपरी बुग्यालों में बर्फ गिरने से भालू निचले इलाकों में पहुंच रहे हैं। जंगल से सटे गांवों में लोगों पर हमला कर रहे हैं। चमोली जिले में इस साल भालू के हमले में एक की मौत और छह लोग घायल हुए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top